सीवन में अघोषित कट लगने से सुबह आठ बजे से बिजली रही गुल, ग्रामीण परेशान

बिजली के अघोषित कटों के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ही बिजली गुल हो जाती है और सप्लाई शुरू होने का कोई तय समय नहीं होता। निगम में जब बिजली को आने को लेकर कोई जानकारी लेने के बारे में फोन किया जाता है तो परमिट लेने का जवाब मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:14 AM (IST)
सीवन में अघोषित कट लगने से सुबह आठ  बजे से बिजली  रही गुल, ग्रामीण परेशान
सीवन में अघोषित कट लगने से सुबह आठ बजे से बिजली रही गुल, ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, सीवन : बिजली के अघोषित कटों के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ही बिजली गुल हो जाती है और सप्लाई शुरू होने का कोई तय समय नहीं होता। निगम में जब बिजली को आने को लेकर कोई जानकारी लेने के बारे में फोन किया जाता है तो परमिट लेने का जवाब मिलता है। निगम ने पूरे कस्बा को एक ही जोन में बांटा है, जिसकारण पूरे नगर में कहीं भी कोई खराबी आती है तो उसके लिए पूरे नगर की बिजली को बंद किया जाता है। इस बारे में कई बार नगर के लोगों ने विभाग से गुहार लगाई है कि इस प्रणाली को ठीक किया जाए। अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सोमवार को भी सुबह आठ बजे से लेकर दिनभर बिजली गुल रही। गौरव वधवा, संदीप सैनी, रवि सैनी, विक्की आहुजा, अभि मेहता, मनीष मेहता मौजी, नरेश मित्तल व अन्य ग्रामीणों ने कहा कि गर्मी अपने चरम पर है और दिन भर बिजली न होने से इनवर्टर भी जवाब दे गए। लॉकडाउन के कारण बाजार बंद है और सभी लोग अपने अपने घरों पर ही बैठे हैं। ऐसे में भीषण गर्मी के बीच बिजली न होने से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इनका कहना है कि जब भी बिजली का कोई काम होता है चाहे वह तार बदलने का हो या मीटर बदलने का सारा काम निगम को गर्मी के मौसम में याद आता है। जब सर्दी का मौसम है उस समय बिजली की तार नहीं बदली जाती। गर्मी के मौसम में बिजली की जरूरत अधिक होती है उस समय इस प्रकार के कट न लगाए जाएं।

जोन में आई बिजली की खराबी को कराया जाएगा ठीक

पहले सीवन को एक ही जोन में बांटा गया था और पूरे नगर की लाइट एक के फीडर के अनुसार चल रही थी। अब सीवन नगर को पांच जोन में बांटा जा रहा है। इसके बाद बिजली की दिक्कत का समाधान हो जाएगा। जिस जोन में लाइट खराब होगी उसी जोन की बिजली काट कर उसे ठीक किया जाएगा। बाकी नगर की बिजली चलती रहेगी।

सोमनाथ, जेई, बिजली निगम सब-डिविजन, सीवन।

chat bot
आपका साथी