बिना लाइसेंस क्लीनिक चलाने वाला डॉक्टर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक झोलाछाप डॉक्टर क

By Edited By: Publish:Sat, 12 Nov 2016 01:25 AM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2016 01:25 AM (IST)
बिना लाइसेंस क्लीनिक चलाने  वाला डॉक्टर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार करवाया है। जो कि शहर की सैनी कॉलोनी में क्लीनिक चला रहा था। आरोपी के पास से दवाई भी बरामद हुई, जिन्हें विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। उप सिविल सर्जन डॉ. नीलम कक्कड़ ने सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी है।

डॉ. कक्कड़ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि नैना गांव निवासी प्रीतम ¨सह ढांड रोड स्थित सैनी कॉलोनी में क्लीनिक चला रहा है। आरोपी के पास क्लीनिक चलाने की न तो कोई योग्यता है और न ही लाइसेंस। सूचना मिलने पर सिविल सर्जन ने उप सिविल सर्जन डॉ. नीलम कक्कड़ की अध्यक्षता में एक टीम का गठित की, जिसमें ड्रग्स कंट्रोल ऑफिसर सुनील दहिया, चिकित्सा अधिकारी डॉ. सचिन, बीईई राजेश कुमार शामिल थे। गठित टीम सैनी कॉलोनी स्थित संबंधित क्लीनिक पहुंची तो वहां प्रीतम ¨सह मिला। जिसने स्वयं को क्लीनिक मालिक बताया। आरोप है कि जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक संचालक से मेडिकल डिग्री व क्लीनिक चलाने का लाइसेंस मांगा तो आरोपी के पास कुछ नहीं मिला। जांच करने पर आरोपी के पास से अंग्रेजी दवाइयां व उपकरण मिले। पूछताछ में उसने अपनी शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास बताई। टीम ने क्लीनिक पर मौजूद दवाइयों को सील करके अपने कब्जे में ले लिया है।

सिविल लाइन थाने से जांच अधिकारी एएसआइ मनोज कुमार ने बताया कि उप सिविल सर्जन की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी