जिला प्रशासन ने दस खेल प्रशिक्षकों की लगाई गेहूं खरीद केंद्रों पर ड्यूटी

सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कुछ दिन पहले ही खेल मुख्यालय की ओर से निर्देश जारी किए गए थे कि खेल प्रशिक्षक अब शनिवार को छुट्टी नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 06:50 AM (IST)
जिला प्रशासन ने दस खेल प्रशिक्षकों की  लगाई गेहूं खरीद केंद्रों पर ड्यूटी
जिला प्रशासन ने दस खेल प्रशिक्षकों की लगाई गेहूं खरीद केंद्रों पर ड्यूटी

जागरण संवाददाता, कैथल : सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कुछ दिन पहले ही खेल मुख्यालय की ओर से निर्देश जारी किए गए थे कि खेल प्रशिक्षक अब शनिवार को छुट्टी नहीं करेंगे। हरियाणा में खेलो इंडिया होने जा रहा है, जिसकी तैयारी जोरों पर चल रही हैं। कैथल में खेलों को लेकर एक अनोखी बात सामने आई है।

जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न खेलों के दस खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी गेहूं खरीद केंद्रों पर लगा दी गई है। जब तक गेहूं का सीजन चलेगा उन्हें इस कार्य को करना होगा। खेलो इंडिया प्रतियोगिता शुरू होने वाली है और ऐसे में खेल प्रशिक्षकों को खरीद केंद्रों पर भेज दिया गया है, जिससे खिलाड़ियों का अभ्यास प्रभावित होगा। सभी खेल प्रशिक्षकों के सेंटर चल रहे हैं।

इनके पास करीब 700 खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। बता दें कि खेल विभाग की ओर से धान के सीजन में भी खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। उस समय कोरोना के कारण खेल सेंटर बंद थे और प्रशिक्षक ऑनलाइन अभ्यास करवाते थे। अब खेल सेंटर भी खुल चुके हैं।

खेल प्रशिक्षकों की लगाई है ड्यूटी

जिला प्रशासन की तरफ से विभिन्न खेलों के 20 खेल प्रशिक्षकों में से दस खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें से छह को कैथल और चार को चीका गेहूं खरीद केंद्र पर नियुक्त किया गया है। कैथल में बॉक्सिग कोच गुरमीत सिंह, बॉक्सिग कोच अमरजीत सिंह, हैंडबॉल कोच डा. राजेश कुमार, जूडो कोच जोगिद्र सिंह, हॉकी कोच गुरबाज सिंह, एथलेटिक कोच नरेश कुमार हालांकि इनका तबादला हो चुका है। चीका में एथलेटिक कोच सतनाम सिंह, कुश्ती कोच विजय कुमार, कबड्डी कोच सुंदर कुमार और वालीबॉल कोच कर्मबीर सिंह की ड्यूटी लगाई गई है। खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी गेहूं खरीद केंद्रों पर लगाई गई

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी गेहूं खरीद केंद्रों पर लगाई गई है। प्रशासन के आदेशानुसार ही प्रशिक्षकों के काम लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी