नाबालिग मां से मिलने बाल आश्रम पहुंची डीसीपीओ की टीम

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसीपीओ की टीम बुधवार को अंबाला रोड स्थित बाल सेवा आश्रम में पहु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2017 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2017 05:55 PM (IST)
नाबालिग मां से मिलने बाल आश्रम
पहुंची डीसीपीओ की टीम
नाबालिग मां से मिलने बाल आश्रम पहुंची डीसीपीओ की टीम

जागरण संवाददाता, कैथल :

डीसीपीओ की टीम बुधवार को अंबाला रोड स्थित बाल सेवा आश्रम में पहुंची और नाबालिग मां से नवजात बच्ची को लेकर बातचीत की। नाबालिग मां ने कहा कि बच्ची को वे अपने पास ही रखेगी। इसके बाद टीम आश्रम से लौट आई। टीम अधिकारियों ने कहा मां जैसा चाहेगी वैसा ही होगा, फिर भी नाबालिग होने के चलते भविष्य को देखते हुए युवती की काउंस¨लग करवाई जाएगी।

दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग युवती गर्भ ठहरने के बाद पिछले कई महीने से बाल सेवा आश्रम में रह रही थी। 17 अक्टूबर को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे सिविल अस्पताल दाखिल गया था, जहां 18 अक्टूबर को उसने बच्ची को जन्म दिया था। छह दिनों से बच्ची सिविल अस्पताल में दाखिल थी। जहां 24 अक्टूबर को बच्ची के स्वस्थ होने पर उसे डिस्चार्ज किया गया था। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद नाबालिग युवती नवजात बच्ची को लेकर बाल आश्रम पहुंची। वहीं नाबालिग युवती व उसकी मां ने यह आरोप लगाया था की बाल कल्याण समिति की सदस्य अस्पताल आए और बच्ची को साथ ले जाने की बात कही। वहीं समिति सदस्यों ने कहा था कि वे तो बच्ची का हालचाल जानने के लिए गए थे न की बच्ची को लेने।

आश्रम में रहना चाहती बच्ची

बाल सेवा आश्रम की संचालिका ललिता ने कहा नाबालिग मां व नवजात बच्ची दोनों ही आश्रम में रह रही है। डिलीवरी से पूर्व भी नाबालिग युवती आश्रम में ही रह रही थी। वे बच्ची के साथ आश्रम में रहना चाहती है।

नाबालिग मां से मिलने गए थे :

जिला बाल संरक्षण अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि बच्ची को जन्म देने वाली नाबालिग युवती से मिलने के लिए आश्रम में गए थे। युवती ने कहा कि वे बच्ची को रखना चाहती है। कुछ दिन का समय युवती को दिया गया है। नाबालिग होने के कारण उसके भविष्य को देखते हुए युवती की काउंस¨लग करवाई जाएगी। इसके बावजूद यदि नाबालिग युवती ने नवजात बच्ची नहीं दिया तो उसके फैसले के खिलाफ हम नहीं जा सकते।

chat bot
आपका साथी