24 करोड़ रूपये से होगा शहर का विकास

आठ महीने से नगर परिषद में चल रही खींचतान, उठापटक और राजनीति जंग के बीच बुधवार को कुछ सकारात्मक देखने को मिला। कांग्रेस व भाजपा पार्षदों ने मिलकर करोड़ों रुपये का सालाना बजट पास किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Apr 2018 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Apr 2018 11:37 PM (IST)
24 करोड़ रूपये से होगा शहर का विकास
24 करोड़ रूपये से होगा शहर का विकास

जागरण संवाददाता, कैथल: आठ महीने से नगर परिषद में चल रही खींचतान, उठापटक और राजनीति जंग के बीच बुधवार को कुछ सकारात्मक देखने को मिला। कांग्रेस व भाजपा पार्षदों ने मिलकर करोड़ों रुपये का सालाना बजट पास किया। 28 मार्च को बजट पास करने के लिए पार्षदों की मी¨टग बुलाई गई थी जो कि राजनीति की भेंट चढ़ गई थी। उस मी¨टग में आठ पार्षदों ने ही भाग लिया था और भाजपा समर्थित पार्षदों ने मी¨टग से किनारा कर पूर्व चेयरमैन के कार्यालय में बैठक की। बजट पास करने के लिए 16 पार्षदों का होना जरूरी था, लेकिन पार्षदों की संख्या कम होने के कारण बैठक स्थगित करनी पड़ी। चार अप्रैल को मी¨टग दोबारा बुलाई गई थी, जिसमें 31 में से 17 पार्षदों ने भाग लिया। इन पार्षदों में भाजपा समर्थित पार्षद भी मौजूद रहे।

पार्षदों ने कहा कि शहर के विकास और काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बजट था इसलिए वे भी भाग लेने पहुंचे थे। करीब आधा घंटा बजट की बैठक चली, जिसमें सर्वसम्मति से बजट पर मुहर लगा दी गई। पास किए गए बजट में करीब 37 करोड़ रुपये की अनुमानित इंकम, करीब 24 करोड़ रुपये का सालाना खर्च का बजट व सात करोड़ रुपये का बजट शहर के विकास को लेकर पास किया गया। इस मौके पर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी विक्रम ¨सह, सचिव कुलदीप मलिक व नरेंद्र कुमार मौजूद थे।

बॉक्स

ये पार्षद रहे मौजूद :

मी¨टग में कार्यकारी प्रधान डॉ. पवन थरेजा, पार्षद मोहन शर्मा, पार्षद शशि किरण, पार्षद सीमा कश्यप, पार्षद संतोष भोला, पार्षद हर¨जद्र ¨सह, पार्षद गौरव ढुल, पार्षद प्रवीन कुमार, पार्षद विरेंद्र कुमार, पार्षद संजय कुमार, पार्षद नरेश कुमार, पार्षद बबीता मित्तल, पार्षद सुनीता, पार्षद म¨हद्रो रानी, पार्षद किरण भान, पार्षद महेंद्र थरेजा, पार्षद वेद प्रकाश मौजूद थे।

वर्जन

उनके पास भी मी¨टग की सूचना थी, लेकिन जब एजेंडे डालते समय उनसे कुछ नहीं पूछा गया तो मी¨टग में जाने का क्या फायदा था। उनकी कुछ मांगे थी जिन्हें बजट में शामिल करवाना था, लेकिन उन्हें शामिल नहीं किया गया। बिना विचार-विमर्श किए मी¨टग बुलाई गई थी।

- यशपाल प्रजापति, पूर्व नगर परिषद चेयरमैन।

वर्जन

दोबारा से हुई मी¨टग में सभी 31 पार्षदों को सूचित कर दिया गया था। मी¨टग में 17 पार्षदों ने भाग लिया। पहले हुई मी¨टग में भाजपा समर्थित पार्षदों ने भाग नहीं लिया था, जिस कारण मी¨टग स्थगित करनी पड़ी थी। अब मी¨टग में भाग लेने वाले पार्षदों की सहमति से संभावित सालाना 37 करोड़ रुपये का बजट पास कर दिया गया है।

- डॉ. पवन थरेजा, कार्यकारी चेयरमैन नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी