17 लाख 25 हजार के गबन के आरोप में पूर्व सरपंच व दो अधिकारियों पर केस

चीका पुलिस ने गांव बलबेहड़ा की पूर्व महिला सरपंच व चीका के दो बीडीपीओ के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 10:54 PM (IST)
17 लाख 25 हजार के गबन के आरोप में  पूर्व सरपंच व दो अधिकारियों पर केस
17 लाख 25 हजार के गबन के आरोप में पूर्व सरपंच व दो अधिकारियों पर केस

जासं, कैथल : चीका पुलिस ने गांव बलबेहड़ा की पूर्व महिला सरपंच व चीका के दो बीडीपीओ के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गांव बलबेहड़ा के धूप ¨सह ने बताया कि गांव की पूर्व सरपंच ओमी देवी ने एक अगस्त 2010 से 29 दिसंबर 2017 के बीच अधिकारियों से मिलीभगत करके फर्जी कागजात एवं अंगूठे लगाकर कई मृतकों की पेंशन को जारी रखा। इसके साथ ही सरकार से मिलने वाली पेंशन को स्वयं हड़प लिया। पूर्व सरपंच ने अधिकारियों से मिलीभगत करके पंचायती फंड का दुरुपयोग व गबन किया। आरोपितों ने करीब 17 लाख 25 हजार रुपये का गबन किया है। सब इंस्पेक्टर सतबीर ¨सह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर पूर्व सरपंच ओमी देवी, बीडीपीओ चीका अजीत ¨सह व बीडीपीओ चीका विकास के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-------------- नशीला पदार्थ सुंघाकर जेब से निकाली नकदी

कैथल : नशीला पदार्थ सुंघाकर जेब से नकदी व मोबाइल ले जाने के आरोप में पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में अंग्रेज ¨सह निवासी बाकल ने पूंडरी थाने में शिकायत दी है। पांच अक्टूबर को पीड़ित ने डाकघर से नौ हजार रुपये निकलवाए। उसके बाद एटीएम से 39 हजार रुपये निकाले। पैसे निकाल कर वह एटीएम के बाहर खड़ा था। तभी दो युवक आए और उसकी बाइक पर बैठ गए। युवकों ने कहा कि उन्हें पूंडरी बस स्टैंड पर उतार देना। आरोप है कि दोनों युवकों ने उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया और नकदी व मोबाइल निकाल कर ले गए। जांच अधिकारी एएसआइ ईश्वर ¨सह ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

------------- दुकान से इन्वर्टर व बैटरी चोरी

कैथल : गांव सजूमा निवासी सुनील ने पुलिस को दुकान में चोरी की शिकायत दी है। सुनील ने बताया कि चोर तीन अक्टूबर की रात को उसकी दुकान से इन्वर्टर व बैटरी चोरी कर ले गए। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल रणदीप ¨सह ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-------------- महिला का पीछा करने के आरोप में केस दर्ज

कैथल : पुलिस ने कलायत थाने के अधीन आने वाले एक गांव की 48 वर्षीय महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया है। महिला ने बताया कि गांव के ही बलकार ने दो अक्टूबर को उसका पीछा किया और जान से मारने की धमकी दी। हेड कांस्टेबल मनजीत ¨सह ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----------

chat bot
आपका साथी