अंतिम पंक्ति में खड़े आदमी तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ : ईश्वर सिंह

विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 06:39 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:39 AM (IST)
अंतिम पंक्ति में खड़े आदमी तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ :  ईश्वर सिंह
अंतिम पंक्ति में खड़े आदमी तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ : ईश्वर सिंह

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका: विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवा रही है। प्रदेश सरकार ऐसी जनकल्याणकारी नीतियों को पारदर्शी तरीके से लागू कर रही है, जिससे अंतिम पंक्ति में खड़े आम आदमी को भी उसका लाभ हो और ऐसे व्यक्तियों का आर्थिक व सामाजिक स्तर सुधारा जाए। विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि सड़क तंत्र को मजबूती प्रदान करने के ²ष्टिगत विभिन्न सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए नाबार्ड स्कीम के तहत गुहला हलका की सात सड़कों पर लगभग 18 करोड़ रुपये की धन राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने बताया कि यातायात आवागमन को सुगम बनाने के लिए गांव थेह खरक से रामपुरा परता वाया मस्तगढ़ माजरी सड़क के सुदृढ़ीकरण पर छह करोड़ 28 लाख रुपये की धन राशि खर्च की जाएगी। इसी प्रकार गांव छन्ना जटान से अरनौली सड़क पर दो करोड़ 34 लाख रुपये, डेरा निहंग से रामपुरा-प्रेमपुरा से कक्योर माजरा सड़क पर तीन करोड़ 92 लाख रुपये, खरौदी से भूना सड़क पर एक करोड़ 82 लाख रुपये, गांव अहमदपुर से गगड़पुर सड़क पर 59 लाख रुपये और गांव खरकां से डेरा जोगा सिंह से पंजाब सीमा तक सड़क के सु दृढ़ीकरण पर 10 लाख 76 हजार रुपये की धन राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सड़कें काफी ज्यादा टूट गई थी, जिससे आमजन को आने जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था।

विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। हलके के विकास कार्यों के लिए धन की कमी नही है, अपितु हलकावासी सामूहिक समस्याओं के बारे में जानकारी दें। हलके में सड़कें, पानी, स्वास्थ्य व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के सहयोग व सुझाव से सभी विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी