महिला बोली, बेटी यू पाणी क्यूकर पीवां, डीसी दो घंटे में पानी साफ हो जाएगा

ऋषि नगर व नेहरू गार्डन कॉलोनी की महिलाएं कॉलानियों में आ रही गंदे पानी की समस्या को लेकर बुधवार बाद दोपहर डीसी डॉ. प्रियंका सोनी के पास लघु सचिवालय में शिकायत लेकर पहुंची। गंदे पानी से भरी बोतल दिखाते हुए एक बुजुर्ग महिला बोली कि बेटी देखिए यू पाणी क्यूकर पीवां? डीसी ने आश्वासन दिया कि या तो दो घंटे के अंदर पानी साफ करवा दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 10:59 AM (IST)
महिला बोली, बेटी यू पाणी क्यूकर पीवां,  डीसी दो घंटे में पानी साफ हो जाएगा
महिला बोली, बेटी यू पाणी क्यूकर पीवां, डीसी दो घंटे में पानी साफ हो जाएगा

जागरण संवाददाता, कैथल :

ऋषि नगर व नेहरू गार्डन कॉलोनी की महिलाएं कॉलानियों में आ रही गंदे पानी की समस्या को लेकर बुधवार बाद दोपहर डीसी डॉ. प्रियंका सोनी के पास लघु सचिवालय में शिकायत लेकर पहुंची। गंदे पानी से भरी बोतल दिखाते हुए एक बुजुर्ग महिला बोली कि बेटी देखिए, यू पाणी क्यूकर पीवां? डीसी ने समस्या को गंभीरता से लेते महिलाओं को आश्वासन दिया कि या तो दो घंटे के अंदर पानी साफ करवा दिया जाएगा, या फिर पानी सप्लाई करने वाले। शिकायत लेकर पहुंची महिला अंजू, निर्मला, शिमला, मीना, सरिता रानी, पिकी, संतोष, रोशनी, कमला, उषा व धनपति ने बताया कि कॉलोनियों में पिछले करीब चार माह से सीवरेज का गंदा पानी आ रहा है। पहले शिकायत के बाद पेयजल सप्लाई को ठीक कर दिया गया था, लेकिन अब फिर से गंदगी आ रही है। 20 दिनों से तो पानी ऐसा आ रहा है कि उसे पीना तो दूर की बात, दैनिक कार्यों में भी इस्तेमाल नहीं कर सकते। उन्होंने डीसी को दी शिकायत में मांग की कि कॉलोनियों में पानी की सप्लाई को साफ करवाया जाए।

बॉक्स

महिलाएं ने कहा सप्लाई दुरुस्त करने के नाम पर हो रही है खानापूर्ति :

गंदा पानी दिखाते हुए शिकायत लेकर पहुंची महिलाओं ने कहा कि पहले भी उन्होंने कई बार इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को शिकायत की है। लिखित व मौखिक दोनों तरीके से विभाग को समस्या से अवगत करवाया है, लेकिन समाधान नहीं हो रहा। विभाग के कर्मचारी आते तो हैं, लेकिन खानापूर्ति कर वापस लौट जाते हैं। उन्होंने समस्या के स्थाई समाधान की मांग की।

बॉक्स

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने महिलाओं को आश्वास्त किया कि इस बारे संबंधित विभाग के अधिकारियों को से बातचीत की जाएगी। दो घंटे में समस्या का समाधान करवाया जाएगा ताकि कॉलोनी निवासियों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए।

chat bot
आपका साथी