शिक्षक तबादला नीति के बारे में दी जानकारी

संवाद सहयोगी, राजौंद : खंड संसाधन केंद्र कार्यालय में ब्लाक के सभी स्कूलों के मुखियों की आवश्यक बैठ

By Edited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 07:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 07:35 PM (IST)
शिक्षक तबादला नीति के 
बारे में दी जानकारी

संवाद सहयोगी, राजौंद : खंड संसाधन केंद्र कार्यालय में ब्लाक के सभी स्कूलों के मुखियों की आवश्यक बैठक खंड शिक्षा अधिकारी दलीप ¨सह की अध्यक्षता में हुई। खंड शिक्षा अधिकारी दलीप ¨सह ने बताया कि शिक्षक तबादला नीति के बारे में जानकारी दी गई। इसमें राजौंद ब्लाक के स्कूलों से मुखियों ने भाग लिया।

उन्होंने बताया कि राजौंद ब्लाक के अंतर्गत 63 स्कूल है जिसमें राजकीय प्राथमिक पाठशाला, राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राजकीय उच्च विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल है। इन स्कूलों के मुखियो को बैठक के दौरान नई शिक्षक तबादला नीति बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। खंड शिक्षा अधिकारी दलीप ¨सह ने बताया कि नई अध्यापक तबादला नीति 2016 के बारे विस्तार से बताया।

उन्होंने बताया कि यह तबादला नीति पारदर्शी है इसमें किसी भी अध्यापक को किसी तरह की कठिनाई सहन नही करनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों के अध्यापकों की सेवा एक स्कूल में 5 वर्ष से कुछ समय कम है वह भी तबादले के लिए 28 जून तक अपना विकल्प दे सकते है। इसके बाद संभावित तारीख 1 जुलाई से 5 जुलाई तक अपने अपने जोन व स्कूलों की सूचना दे सकते है। इस अवसर पर मनोज कुमार सेरधा, रूपंचद बैंस, कविता ग्रोवर, शशी किरण, धर्म ¨सह, सुखदेव जांगडा, सतीश कुमार, जोगेंद्र नरवल, अशोक कुमार, रमेश कुमार सहित स्कूल मुखिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी