ट्रेन का इंजन फेल, ढाई घंटे जाम रहा ट्रैक

संवाद सहयोगी, ढांड : कुरुक्षेत्र से जींद जा रही सवारी रेलगाड़ी का इंजन कस्बे में स्थित अदानी एग्रो गो

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2016 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 12:58 AM (IST)
ट्रेन का इंजन फेल, ढाई घंटे जाम रहा ट्रैक

संवाद सहयोगी, ढांड : कुरुक्षेत्र से जींद जा रही सवारी रेलगाड़ी का इंजन कस्बे में स्थित अदानी एग्रो गोदाम के पास खराब हो गया। इससे करीब ढाई घंटे तक रेलगाड़ी वहां रुकी रही। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इंजन खराब होने स जींद से कुरुक्षेत्र जाने वाली सवारी रेलगाड़ी भी ढांड स्टेशन पर लगभग डेढ़ घंटे देरी से पहुंची, क्योंकि एक ही रेल की पटरी होने के कारण दूसरी गाड़ी की क्रॉ¨सग नहीं हो सकी। गोदाम के पास रेल रुकी रहने से लोगों की भी भारी तादाद में भीड़ जमा हो गई थी। बाद में नरवाना से दूसरा इंजन मंगा उसे रवाना किया गया।

सुबह नौ बजे रेलगाड़ी ढांड रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर पहुंची, तो रेलगाड़ी रुक गई। रेलगाड़ी रुकने से सवारी नीचे उतर गए और रेलगाड़ी के रुकने का कारण जानने लगे। लगभग ढाई घंटे तक रेल रुके रहने के कारण यात्रियों में हा-हाकार मच गई। आज सोमवती आमस्या होने के कारण और दिन की अपेक्षा रेलगाड़ी में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थीं और भारी तादाद में श्रद्धालु कुरुक्षेत्र तीर्थ में स्नान करने के लिए कुरुक्षेत्र से आ रहे थे। यात्री रेलवे को कोसते हुए गोदाम के पास पैदल की अपने गंतव्य की तरफ जाने के लिए बस स्टैंड की तरफ रवाना हो गए। यात्री बसों और निजी वाहनों सहित प्राइवेट बसों में सवार हो गए।

साढ़े 11 बजे नरवाना से दूसरा रेल इंजन आने पर खराब इंजन के स्थान पर लगाया गया और रेलगाड़ी को रवाना किया गया। रेलगाड़ी चलने पर रेल में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली।

बॉक्स-1

नरवाना से आया इंजन

ढांड रेलवे स्टेशन इंचार्ज इकबाल ¨सह ने बताया कि इंजन खराब होने के कारण रेलगाड़ी लगभग ढाई घंटे तक रुकी रही है और इस बारे में विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया था। उसके बाद नरवाना से दूसरा रेलगाड़ी का इंजन आने पर खराब इंजन के स्थान पर दूसरा इंजन लगाने के बाद रेलगाड़ी अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो गई थी। उन्होंने कहा कि इस कारण जींद से कुरुक्षेत्र जाने वाली रेलगाड़ी भी करीब डेढ़ घंटा लेट हो गई थी।

chat bot
आपका साथी