'500 श्रद्धालुओं का जत्था जाएगा भंडारे में सेवा करने के लिए'

संवाद सहयोगी, सीवन : मा वैष्णो सेवा समिति के सदस्यों की एक बैठक इसके अध्यक्ष कुलदीप शर्मा जीवन की अ

By Edited By: Publish:Sun, 23 Nov 2014 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 06:40 PM (IST)
'500 श्रद्धालुओं का जत्था जाएगा भंडारे में सेवा करने के लिए'

संवाद सहयोगी, सीवन : मा वैष्णो सेवा समिति के सदस्यों की एक बैठक इसके अध्यक्ष कुलदीप शर्मा जीवन की अध्यक्षता में हुई। जीवन ने सदस्यों को भंडारे की पूरी तैयारी के बारे में बताया। पांच-पांच सदस्यों की छह कमेटियों का गठन किया गया है जिनमें कार्यो का बंटवारा भी कर दिया गया। प्रत्येक सदस्य से उसके सुझाव भी मागे गए।

जीवन ने बताया कि लगभग 500 श्रद्धालुओं का जत्था जहा-जहा समिति की शाखाएं हैं जैसे कैथल, सीवन, पूंडरी, करनाल, दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, अबोहर, पटियाला व शिमला से भंडारे में सेवा करने के लिए माता वैष्णो देवी जम्मू व कश्मीर में पहुचेगा। समिति के प्रैस प्रवक्ता विशाल खेत्रपाल व कंवल संदूजा ने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि समिति द्वारा 29 दिसम्बर से 1 जनवरी 2015 तक 4 दिवसीय अटूट भंडारा जो कि दिन व रात को भी चलेगा लगाया जाएगा। समिति के 5 सदस्य पिछले दिनों कटरा का दौरा करके आए है व उन्होंने जहा-जहा भंडारा लगाना है उन स्थानों का भी निरीक्षण किया। समिति की ओर से तीन स्थानों बाण गंगा रोड कटरा, चरण पादुका व साझी छत पर भंडारा लगाया जाएगा।

समिति की ओर से श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए कटरा में लगभग 100 कमरे भी बुक करा दिए गए है। 30 दिसंबर को नीटू चंचल कैथल वालों का माता का जगराता भी समिति द्वारा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिकतर भंडारे का सामान देसी घी में बनाया जाता है। उन्होंने श्रद्धालुओं से आह्वान किया कि वे इस भंडारे में भरपूर सहयोग करे। इस अवसर पर ललित मेहता, राजीव गुप्ता, संजय गुप्ता, संजय जैन, विनित खुराना, प्रवीण कंसल, शेर सिंह मदान, सुरेद्र सरदाना, कंवल संदूजा, राजकुमार रहेजा, विपन मुंजाल, राजकुमार गोयल, अक्षय गर्ग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी