शिव गुरुकुलम में 30 तक चलेगा योग शिविर

संवाद सहयोगी अलेवा शिव गुरुकुलम छात्तर में विद्यार्थियों के लिए योग एवं ध्यान प्रशिक्षण शिविर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 11:58 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 11:58 PM (IST)
शिव गुरुकुलम में 30 तक चलेगा योग शिविर
शिव गुरुकुलम में 30 तक चलेगा योग शिविर

संवाद सहयोगी, अलेवा : शिव गुरुकुलम छात्तर में विद्यार्थियों के लिए योग एवं ध्यान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रविद्र आर्य की अध्यक्षता में किया गया। मुख्य रूप से रामदयाल आर्य ने भाग लिया।

गुरुकुलम प्राचार्य अजीत कुमार गौतम ने बताया कि शिविर में विद्यार्थियों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। यह कार्यक्रम 30 मई तक चलेगा। गुरुकुलम में डांस, संगीत व पेंटिग के लिए भी कक्षा का आयोजन किया जा रहा है। एक से सात जून तक कक्षा छठी से 12वीं कक्षा तक चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन होगा। इसमें केवल शिव गुरुकुलम के विद्यार्थी ही भाग लेंगे। शारीरिक व बौद्धिक प्रशिक्षण के साथ-साथ जुड़ो, कराटे व जीवन उपयोगी शिक्षा का भी समावेश किया गया है। बुराई के रास्ते से बचकर युवाओं को अच्छी शिक्षा दिलाएं : सुभाष कश्यप

संवाद सूत्र, सफीदों : गांव सिघाना में महर्षि कश्यप जयंती धूमधाम से मनाई गई। गांव की महर्षि कश्यप धर्मशाला में आयोजित समारोह में लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर हवन किया गया। लोगों ने हवन में आहुति डालकर समाज की सुख-समृद्धि की कामना की। समारोह की अध्यक्षता भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सुभाष कश्यप ने की। सुभाष कश्यप ने समाज के लोगों से आह्वान किया कि बुराई के रास्ते से बचकर युवाओं को अच्छी शिक्षा दिलाएं और अपने हिसाब से जरूरतमंद लोगों की मदद करें। कार्यक्रम के समापन पर भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। वहीं मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर धर्मबीर कश्यप, शमशेर, नन्नू, महेंद्र, महावीर, काला व मोनू भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी