अलेवा मंडी में उठान धीमा, जेसीबी से हटाई जा रही गेहूं की ढेरियां

अलेवा अनाज मंडी में कई दिनों से गेहूं की फसल की आवक जोरों से चल रही है। लेकिन लिफटिग का कार्य धीमी गति से चलने के कारण अनाज मंडी गेहूं के बैगों से अटी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 09:00 AM (IST)
अलेवा मंडी में उठान धीमा, जेसीबी से हटाई जा रही गेहूं की ढेरियां
अलेवा मंडी में उठान धीमा, जेसीबी से हटाई जा रही गेहूं की ढेरियां

संवाद सहयोगी, अलेवा: अलेवा अनाज मंडी में कई दिनों से गेहूं की फसल की आवक जोरों से चल रही है। लेकिन लिफटिग का कार्य धीमी गति से चलने के कारण अनाज मंडी गेहूं के बैगों से अटी है। अनाज मंडी में फसल डालने के लिए जगह न मिलने के कारण मजबूरन व्यापारियों को जेसीबी की सहायता से गेहूं की ढेरियां हटवाकर फसल डालने के लिए जगह बनवानी पड़ रही है।

व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान बसावा राम ने बताया कि अलेवा अनाज मंडी में सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के लिए निर्धारित सरकारी एजेंसी वेयर हाऊस व हैफेड द्वारा खरीद की जा रही है। दोनों सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा मंगलवार तक लगभग तीन लाख बैग गेहूं की खरीद की जा चुकी है, लेकिन दोनों सरकारी एजेंसियों द्वारा आज तक लगभग 60 से 65 हजार बैगों का ही उठान किया गया है। गेहूं के बैगों की लिफ्टिग का कार्य धीमी गति से होने के कारण किसानों को खुले आसमान में मिट्टी में खेतों में डालकर पीला सोना बेचना पड़ रहा है।

65 हजार बैगों का उठान

अलेवा अनाज मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद एजेंसी वेयर हाऊस व हैफेड द्वारा अब तक लगभग तीन लाख बैगों की खरीद की जा चुकी है। दोनो खरीद एजेंसियों द्वारा खरीद गए गेहूं में से लगभग 65 हजार बैगों का उठान किया गया है। दोनो सरकारी खरीद एजेंसियों को लिफ्टिग के कार्य में तेजी लाने की हिदायत दे दी गई है।

-कृष्ण कुमार, सचिव, मार्केट कमेटी, अलेवा

chat bot
आपका साथी