तीन दिन से नहीं आ रहा पानी, ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

बुडायन गांव में तीन दिन से पानी की सप्लाई न आने से परेशान ग्रामीणों ने जलघर को ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में जलघर होने के बाद भी पीने के पानी की किल्लत गांव में बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 May 2019 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 09:39 AM (IST)
तीन दिन से नहीं आ रहा पानी, ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला
तीन दिन से नहीं आ रहा पानी, ग्रामीणों ने जड़ा जलघर पर ताला

संवाद सूत्र, उचाना : बुडायन गांव में तीन दिन से पानी की सप्लाई न आने से परेशान ग्रामीणों ने जलघर को ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में जलघर होने के बाद भी पीने के पानी की किल्लत गांव में बनी हुई है। गर्मी के मौसम में पानी की खपत बढ़ रही है लेकिन सप्लाई पानी की नहीं आ रही है। पीने के पानी की किल्लत कई सालों से हो रही है। सर्दी के मौसम में भी पानी की सप्लाई नियमित रूप से नहीं आती थी। अब गर्मी शुरू होने से पानी की सप्लाई कई-कई दिन नहीं आ रही है। बार-बार इसको लेकर अधिकारियों से मिलने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है।

ग्रामीणों ने मजबूरी में जलघर को ताला जड़ा। गांव के मौजूद लोगों के ग्रामीणों को समझाने के बाद ग्रामीण ताला खोलने पर तैयार हुए। बिमला, सरोज, अंग्रेजो, संदीप, प्रदीप, मंदीप ने कहा कि तीन दिनों से पीने के पानी की सप्लाई नहीं आ रही है। गांव में जलघर होने के बाद भी पानी की किल्लत बनी हुई है। खेत और रजवाहा से पानी लेकर आना पड़ रहा है। जब गांव में जलघर बना हुआ है तो पानी की सप्लाई नियमित रूप से होनी चाहिए। पानी की किल्लत को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को कहने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। पानी की सप्लाई का कोई नियमित समय नहीं है, इसलिए मजबूरी में जलघर को ताला लगाना पड़ा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी