दिल्ली जाने की तैयारी में ट्रैक्टर रिहर्सल रैली निकाली

बेलरखां कलस्टर में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से ट्रैक्टर रिहर्सल रैली निकाली गई। यह रैली 26 जनवरी को दिल्ली के लिए रवाना होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:21 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:21 AM (IST)
दिल्ली जाने की तैयारी में ट्रैक्टर रिहर्सल रैली निकाली
दिल्ली जाने की तैयारी में ट्रैक्टर रिहर्सल रैली निकाली

संवाद सूत्र, नरवाना : नरवाना खंड के बेलरखां कलस्टर में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से ट्रैक्टर रिहर्सल रैली निकाली गई। अध्यक्षता जोगीराम बेलरखा ने की। सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करते हुए मास्टर बलबीर सिंह ने बताया कि यह ट्रैक्टर रैली बेलरखां से शुरू होकर मोहल खेड़ा, सुरजा खेड़ा, भाणा ब्राह्मण, गुरुसर से होते हुए अंबरसर, उझाना व कोयल गांव में जाकर समाप्त हुई। रैली द्वारा प्रत्येक गांव के लोगों को संदेश दिया गया कि 26 जनवरी से पहले अधिक से अधिक किसान और मजदूर दिल्ली पहुंचे, ताकि किसान विरोधी तीनों काले कानूनों को वापस करवाया जा सके। रैली में पूरे क्लस्टर के हजारों की संख्या में शामिल किसान व मजदूरों का जोश और उत्साह देखते ही बन रहा था।

प्रधानमंत्री किसानों से मांगें माफी: अभय चौटाला

संवाद सूत्र, उचाना (जींद): इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला द्वारा निकाली जा रही ट्रैक्टर यात्रा शनिवार को खटकड़ टोल पर पहुंची। यहां धरने पर बैठे किसानों को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि जब तक पीएम नरेंद्र मोदी किसान से माफी नहीं मांगते, तब तक लड़ाई जारी रखेंगे। शुक्रवार को अंबाला से ट्रैक्टर यात्रा लेकर निकले थे। नरवाना रात्रि ठहराव के बाद शनिवार को खटकड़ टोल पर पहुंचे। सिघु व टिकरी बार्डर पर बैठे किसान के पास जाकर उनकी ताकत का हिस्सा बनेंगे।

अभय ने कहा कि किसानों की इस लड़ाई हमें हर सहयोग हर हाल में करना है। इस लड़ाई को कैसे जीता जाए। 26 जनवरी को टिकरी, सिधु बार्डर पर हर गांव से एक-एक साथी ट्रैक्टर के साथ पहुंचने का काम करें। हम चौ. देवीलाल के सिपाही हैं। सदा ही किसानों की हकों की लड़ाई के लिए लड़ते आए हैं और लड़ते रहेंगे। हम अंबाला से न पार्टी का झंडा न बैनर बल्कि किसान का झंडा लेकर निकले है। दिल्ली में सत्ता के नशे में बैठे लोगों को याद दिलाएंगे कि या तो काले कानून वापस लो, नहीं तो देश का बच्चा-बच्चा पंजाब, हरियाणा के साथ मिलकर देश के किसानों को न्याय दिलाने का काम करेगा।

chat bot
आपका साथी