पहले ड्रॉ के दाखिले का आज अंतिम दिन, स्कूलों को देनी होगी रिक्त सीटों की जानकारी

34ए के तहत निजी स्कूलों में पहले ड्रॉ में चयनित बच्चों के पास दाखिला लेने का शुक्रवार को अंतिम मौका है। उसके बाद शुक्रवार को ही स्कूलों को एमआइएस पोर्टल पर रिक्त सीटों की जानकारी देनी होगी। उसके बाद निदेशालय से रिक्त सीटों के आधार पर बाकी बच्चों को ड्रॉ निकाल कर स्कूल अलॉट किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 08:32 AM (IST)
पहले ड्रॉ के दाखिले का आज अंतिम दिन, स्कूलों को देनी होगी रिक्त सीटों की जानकारी
पहले ड्रॉ के दाखिले का आज अंतिम दिन, स्कूलों को देनी होगी रिक्त सीटों की जानकारी

जासं, जींद : 134ए के तहत निजी स्कूलों में पहले ड्रॉ में चयनित बच्चों के पास दाखिला लेने का शुक्रवार को अंतिम मौका है। उसके बाद शुक्रवार को ही स्कूलों को एमआइएस पोर्टल पर रिक्त सीटों की जानकारी देनी होगी। उसके बाद निदेशालय से रिक्त सीटों के आधार पर बाकी बच्चों को ड्रॉ निकाल कर स्कूल अलॉट किए जाएंगे।

पहला ऑनलाइन ड्रॉ एक मई को जारी हुआ था। जिसमें अलॉट हुए स्कूलों में 2756 बच्चों को 10 मई तक दाखिला लेना था। बाद में दाखिले के लिए 17 मई तक का समय बढ़ा दिया गया। इस दौरान काफी बच्चों की शिकायतें भी आई कि निजी स्कूल दाखिला देने से मना कर रहे हैं और एक्टीविटी व अन्य चार्ज के नाम पर भारी-भरकम फीस की डिमांड कर रहे हैं। अकेले जींद बीइओ कार्यालय में 50 से ज्यादा शिकायतें पहुंची थी।

बीइओ कल्याण सिंह चहल ने बताया कि इन शिकायतों का निपटान किया गया और संबंधित स्कूलों को दाखिले के निर्देश दिए गए। 17 मई को दूसरे ड्रॉ के लिए प्रक्रिया शुरू होगी और स्कूल अलॉट होने में तीन से चार दिन का समय लग सकता है। पहले ड्रॉ में 1500 के लगभग बच्चों का नाम नहीं आ सका था। जिन्हें दूसरे ड्रॉ में दाखिले मिलने की उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी