सुरक्षा की मांग को लेकर कॉलेज के गेट पर विद्यार्थियों ने जड़ा ताला

राजकीय महाविद्यालय जुलाना में तोड़-फोड़ करने व छात्रों के साथ मारपीट करने से नाराज विद्यार्थियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को कालेज के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 10:11 AM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 06:31 AM (IST)
सुरक्षा की मांग को लेकर कॉलेज के गेट पर विद्यार्थियों ने जड़ा ताला
सुरक्षा की मांग को लेकर कॉलेज के गेट पर विद्यार्थियों ने जड़ा ताला

संवाद सूत्र, जुलाना : राजकीय महाविद्यालय जुलाना में तोड़-फोड़ करने व छात्रों के साथ मारपीट करने से नाराज विद्यार्थियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को कालेज के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। जुलाना थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों को सुरक्षा का आश्वासन दिया व कॉलेज में पुलिसकर्मी राइडर तैनात किया। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद विद्यार्थियों ने करीब 40 मिनट के बाद ताला खोला। 40 मिनट तक कॉलेज स्टाफ कालेज के बाहर खड़े रहे। बृहस्पतिवार को महाविद्यालय में 50 के करीब युवक जिनके हाथों में बिडे, डंडे, बेल्ट व ईटें थी कालेज में घुस गए थे। इन लोगों ने अपने मुंह कपड़ों से ढ़क रखे थे। इन युवकों ने कॉलेज में तोड़ फोड़ किए। कालेज के मेन गेट के शीशे तोड़ दिए और विद्यार्थियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। छात्राओं ने डर के मारे क्लास रूम के दरवाजे बंद कर लिए थे और फोन कर अपने परिजनों को बुलाया था। छात्राएं अपने परिजनों के साथ घर पहुंची। शुक्रवार सुबह जब विद्यार्थियों कालेज में पहुंचे तो उन्हें प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थियों ने कहा कि वह डर के साये में पढ़ाई करने को मजबूर हैं। गुड़ागर्दी का नंगा नाच कल कॉलेज में हआ था। कॉलेज में कोई सिक्योरिटी नहीं है। कालेज प्राचार्य कभी-कभी कॉलेज में आते हैं। बदमाशों ने कॉलेज में घुसकर दिन-दहाड़े मारपीट व तोड़फोड़ की है। सूचना पाकर जुलाना थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। विद्यार्थियों ने कॉलेज के दोनों गेटों पर पुलिस कर्मी तैनात करने व कालेज में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। थाना प्रभारी ने कालेज में पुलिस कर्मी राइडर तैनात कर दिया, इसके बाद विद्यार्थियों ने ताला खोला।

------------

प्राचार्य को लिखित में दी गई है शिकायत

विद्यार्थियों ने कहा कि इससे पहले भी बदमाश कॉलेज में घुसे और गोलियों भी चली हैं। यहां पर सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं है। कॉलेज प्राचार्य से कालेज में सिक्योरिटी की मांग लिखित में दी गई है। इनकी मांगों पर पर कोई विचार नहीं किया गया। विद्यार्थियों को प्राचार्य के नहीं आने से अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राचार्य अगर शक्त हो तो किसी की हिम्मत नहीं होगी कालेज में घुसने की।

-------------

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने कॉलेज में राइडन तैनात कर दिया है। घायल छात्र के बयान लेकर बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

-सुरेंद्र सिंह, जुलाना थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी