आइसोलेशन वार्ड में तैनात रहा स्टाफ, कोई भी संदिग्ध नहीं दाखिल

जनता क‌र्फ्यू के दौरान नागरिक अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बनाया गया आइसोलेशन वार्ड में पूरा स्टाफ तैनात रहा। जहां पर आइसोलेशन वार्ड के साथ बने कमरे में स्टाफ तैनात रहा। इस दौरान सुरक्षा कर्मी भी वार्ड के बाहर खड़ा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 09:03 AM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 09:03 AM (IST)
आइसोलेशन वार्ड में तैनात रहा स्टाफ, कोई भी संदिग्ध नहीं दाखिल
आइसोलेशन वार्ड में तैनात रहा स्टाफ, कोई भी संदिग्ध नहीं दाखिल

जागरण संवाददाता, जींद। जनता क‌र्फ्यू के दौरान नागरिक अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बनाया गया आइसोलेशन वार्ड में पूरा स्टाफ तैनात रहा। जहां पर आइसोलेशन वार्ड के साथ बने कमरे में स्टाफ तैनात रहा। इस दौरान सुरक्षा कर्मी भी वार्ड के बाहर खड़ा रहा। हालांकि इस दौरान वार्ड में कोई भी कोरोना का संदिग्ध मरीज नहीं पहुंचा। इसके बावजूद भी स्टाफ वहीं पर तैनात रहा। सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने कहा कि विभाग के कर्मचारी अपनी ड्यूटी को सही तरीके से निभा रहे हैं। अगर किसी मरीज में थोड़े ही लक्षण दिखाई देते हैं तो उनका तुरंत ही जांच की जा रही है।

बाहर से अब तक जिले में 152 लोग पहुंचे

जिले में अब तक विदेश व दूसरे प्रदेशों से अब तक 152 लोग पहुंचे हैं। शनिवार को जिले में 106 लोग आए थे, लेकिन शनिवार शाम व रविवार को 46 लोग नए पहुंचे हैं। इन लोगों की लिस्ट मिलते ही स्वास्थ्य कर्मी उनके बताए गए पते पर पहुंचे और उनके चेकअप शुरू कर दिया। अभी तक इनमें से कुछ लोगों अभी ट्रैक नहीं कर पाए हैं।

घरों को ही बनाया आइसोलेशन वार्ड

विदेश से लौटे लोगों को घरों के अंदर ही कमरों में देखरेख में रखा जा रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों के घरों के बाहर आइसोलेशन में रखने के पर्चे लगा दिए। इसके बाद यह पर्चे सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। आइसोलेशन में रखे गए लोगों को कोरोना का मरीज बता दिया। सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने कहा कि जिले में अभी तक कोरोना का कोई भी मामला नहीं है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनको देखरेख में रखा जा रहा है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सुरक्षा उपाय अपना जरूरी है।

लोगों की तालियां बजाने से कर्मचारियों का हौसला बढ़ा

सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने कहा कि जनता क‌र्फ्यू में लोगों ने सफल बनाकर विभाग का सहयोग किया है। शाम को तालियां बजाकर जनता ने डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ व चतुर्थ श्रेणियों का जो स्वागत किया है, उससे उनका हौंसला बढ़ा है। जनता का इसी तरह के सहयोग की जरूरत है। लोग सहयोग करने के साथ हौंसला बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी