दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद भी नहीं चली जुलाना से उचाना के बीच रोडवेज बस

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद भी जुलाना से उचाना और नरवाना के बीच रोडवेज बस शुरू नहीं हो पाई है। दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों जुलाना और उचाना तथा नरवाना की सीधे कनेक्टिविटी करने की खातिर इस रूट पर रोडवेज बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 09:41 AM (IST)
दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद भी नहीं चली जुलाना से उचाना के बीच रोडवेज बस
दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद भी नहीं चली जुलाना से उचाना के बीच रोडवेज बस

प्रदीप घोघड़ियां, जींद

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद भी जुलाना से उचाना और नरवाना के बीच रोडवेज बस शुरू नहीं हो पाई है। दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों जुलाना और उचाना तथा नरवाना की सीधे कनेक्टिविटी करने की खातिर इस रूट पर रोडवेज बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे। फिलहाल इन कस्बों की कनेक्टिविटी सीधे तौर पर नहीं है। जुलाना से उचाना जाने के लिए पहले जींद आना पड़ता है, उसके बाद बस बदलकर उचाना जाना पड़ता है।

15 दिन पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जींद में कार्यकर्ताओं की मीटिग ले रहे थे तो उस दौरान कार्यकर्ताओं ने जुलाना से उचाना तथा नरवाना तक सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू करने की मांग की थी, ताकि दोनों कस्बों की आपस में सीधी कनेक्टिविटी हो सके। जुलाना जींद-रोहतक मार्ग पर स्थित है और उचाना जींद-नरवाना मार्ग पर स्थित है। दोनों कस्बों में जाने के लिए बीच में जींद बस अड्डे पर बस बदलनी पड़ती हैं। इस पर डिप्टी सीएम ने इसे सही मानते हुए जींद डिपो के महाप्रबंधक को तुरंत प्रभाव से इस रूट पर बस चलाने के लिए कहा था। अभी तक इस रूट पर बसें नहीं चल पाई हैं।

यात्रियों की कमी झेल रही रोडवेज बसें

हालांकि कोरोना के कारण रोडवेज बसों को यात्री नहीं मिल पा रहे हैं, इसलिए कम ही बसें रूटों पर निकल पा रही हैं। जींद डिपो की कुल 165 बसों में से केवल 39 बसें ही रूटों पर चल रही हैं। बाकी बसें यात्रियों के अभाव में डिपो में ही खड़ी हैं। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की संख्या बढ़ाने का दावा डिपो प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है। कुछ रूट को छोड़ बाकी सभी रूटों पर बसें घाटे में चल रही हैं।

जुलाना से उचाना का रास्ता नहीं : हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा का इस मामले में कहना है कि जुलाना से उचाना का कोई रास्ता ही नहीं है। जुलाना से जो बस उचाना के लिए जाएगी, वह जींद होकर ही आएगी। उनकी बसें जींद से रोहतक और जींद से नरवाना चल रही हैं। फिर भी यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इस मामले में देखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी