कपड़ा, ज्वेलर्स समेत दूसरी दुकानें खोलने की गुहार

पिछले एक महीने से लॉकडाउन के कारण बंद जूता कपड़ा ज्वलर्स रेडीमेड जनरल स्टोर गैस चूल्हा रिपेयर सहित दूसरी दुकानों के दुकानदारों ने 3 मई के बाद उनकी दुकानों को खोलने की भी मांग प्रशासन से की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 09:46 AM (IST)
कपड़ा, ज्वेलर्स समेत दूसरी दुकानें खोलने की गुहार
कपड़ा, ज्वेलर्स समेत दूसरी दुकानें खोलने की गुहार

संवाद सूत्र, उचाना : पिछले एक महीने से लॉकडाउन के कारण बंद जूता, कपड़ा, ज्वलर्स, रेडीमेड, जनरल स्टोर, गैस चूल्हा रिपेयर सहित दूसरी दुकानों के दुकानदारों ने 3 मई के बाद उनकी दुकानों को खोलने की भी मांग प्रशासन से की है। बेशक दुकानों का शेड्यूल बना दिया जाए लेकिन दुकानों को खोलने की अनुमित अवश्य दी जाए। शारीरिक दूरी समेत दूसरे नियमों का पालन पूरी तरह करने को तैयार हैं। दुकानदार सुशील बुडायन, चंद्रपाल शर्मा, सतपाल सिंह ने कहा कि लॉकडाउन 2.0 तीन मई को खत्म हो रहा है। पिछले एक महीने से उनकी दुकानें बंद हैं। परिवार के पालन-पोषण को लेकर उनके सामने संकट हो गया है। लॉकडाउन का पूरा पालन करते हुए उन्होंने अपनी दुकानों को बंद रखा है। अब अन्य दुकानदारों की तरह उनकी दुकानों के खुलने का शेडयूल बनाया जाए, ताकि वो अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें। सरकार को बिजली, पानी बिल सहित अन्य बिलों पर भी छूट देनी चाहिए क्योंकि दुकान बंद होने के चलते उनको होने वाली आय बंद है।

----------------

शारीरिक दूरी की जिम्मेदारी लेने को दुकानदार तैयार

दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन के बाद उनकी दुकानों को खोलने का शेडयूल बनाए जाए। दुकानों में शारीरिक दूरी बनाने की जिम्मेदारी दुकानदारों की होगी। किसी भी तरह की कोई लापरवाही दुकानदार नहीं करेंगे। बाजारों में सभी दुकान अगर सुबह 8 बजे से लेकर 1 बजे तक खोली जाए तो भीड़ भी नहीं होगी, क्योंकि सभी दुकान खुलने पर सामान लेने वाले को दूसरे बाजारों में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। शासन, प्रशासन से उनकी मांग है कि अब लॉकडाउन-2 पूरा होने के बाद उनको राहत दी जाए ताकि वो भी अपनी दुकानों को खोल सकें।

---------

वर्जन:::::::

जो दुकानदार लॉकडाउन में दुकानों को बंद किए हुए थे उनको राहत दी जाएगी। इसको लेकर मंथन वो कर रहे हैं ताकि दुकानों के खुलने के बाद भीड़ बाजार व दुकानों में न हो।

-राजेश कोथ, एसडीएम, उचाना।

chat bot
आपका साथी