हत्या और डकैती के आरोपित प्रदीप और पुनीत को प्रोडक्शन वारंट पर लिया

दो कुख्यात अपराधी शिवपुरी कॉलोनी निवासी प्रदीप उर्फ रावण व एकता कॉलोनी निवासी पुनीत उर्फ पोपन को सीआइए टीम ने मध्यप्रदेश की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 06:30 AM (IST)
हत्या और डकैती के आरोपित प्रदीप और पुनीत को प्रोडक्शन वारंट पर लिया
हत्या और डकैती के आरोपित प्रदीप और पुनीत को प्रोडक्शन वारंट पर लिया

जागरण संवाददाता, जींद : दो कुख्यात अपराधी शिवपुरी कॉलोनी निवासी प्रदीप उर्फ रावण व एकता कॉलोनी निवासी पुनीत उर्फ पोपन को सीआइए टीम ने मध्यप्रदेश की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया है। दोनों पर जींद के अलावा दूसरी जगहों पर हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती, गिरोहबंदी, आ‌र्म्स एक्ट जैसे संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। रावण व पोपन अपने पंजाब के अन्य साथियों के साथ मध्यप्रदेश के जिला बड़वानी के थाना सेंधवा में अवैध हथियारों सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तभी से वहां जेल में बंद थे। दोनों आरोपितों को जींद अदालत में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। सीआइए इंचार्ज इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह खर्ब ने बताया कि पुलिस को दोनों की काफी समय से तलाश थी। पुलिस को उनके मध्यप्रदेश की जेल में बंद होने की सूचना मिली थी। दोनों को मध्यप्रदेश से लाने में सीआईए टीम में एएसआई प्रवीन कुमार, एचसी तेजवीर सिंह, कांस्टेबल अनूप व रविद्र ने अहम भूमिका निभाई। पिछले साल पेरोल जंप करने के बाद और किन किन वारदातों को अंजाम दिया, इसके लिए पूछताछ की जाएगी।

--------------

दोनों के खिलाफ दर्ज मामले

1. 8 अगस्त 2019 को रावण व पोपन ने अपने साथियों के साथ पटियाला चौक स्थित पंवार इलेक्ट्रिक स्टोर मालिक से पांच लाख की फिरौती न देने पर गोली मारने की वारदात को अंजाम देने का मामला दर्ज था। जिसमें यह दोनों भगौड़े बने हुए थे।

2. 9 अगस्त 2019 को जींद निवासी मास्टर सुरेंद्र सिंह को जान से मारने की नियत से उस पर गोली चलाई थी। जिसका मामला सिविल लाइन थाना में दर्ज है। जिसमें यह दोनों भगौड़े बने हुए थे।

3. 12 सितंबर 2019 को उचाना के एचडीएफसी बैंक के गनमैन पर गन प्वाइंट के बल पर उसका रिवॉल्वर छीन कर भागने का उचाना थाना में मामला दर्ज है। जिसमें दोनों भगौड़े बने हुए थे।

4. पिछले महीने 20 जनवरी को शिव कॉलोनी जींद निवासी बलकार की हत्या करने का मामला जींद में दर्ज है। इस घटना में भी यह दोनों भगौड़े बने हुए थे।

5. 12 अगस्त 2018 को पोपन के खिलाफ सिविल थाना जींद में किसी को जान से मारने की नियत पर गोली चलाने का मामला दर्ज है। वहीं 25 अगस्त 2018 को सदर थाना जींद में रावण के खिलाफ गिरोहबंदी का मामला दर्ज है।

6. पोपन के खिलाफ सिटी जींद थाना में आ‌र्म्स एक्ट, तो रावण के खिलाफ 11 अक्टूबर 2016 को झज्जर में लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी