परिवार पहचान पत्र बनवाने आए लोगों को कालेज और आइटीआइ में अंदर जाने से रोका, कई बूथों पर नहीं पहुंचे ऑपरेटर

जागरण संवाददाता जींद परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए शुक्रवार को लोगों को काफी परेश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 06:02 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 06:20 AM (IST)
परिवार पहचान पत्र बनवाने आए लोगों को कालेज और आइटीआइ में अंदर जाने से रोका, कई बूथों पर नहीं पहुंचे ऑपरेटर
परिवार पहचान पत्र बनवाने आए लोगों को कालेज और आइटीआइ में अंदर जाने से रोका, कई बूथों पर नहीं पहुंचे ऑपरेटर

जागरण संवाददाता, जींद : परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए शुक्रवार को लोगों को काफी परेशानी हुई। कई जगह बूथों पर ऑपरेटर नहीं पहुंचे। लोग दिनभर चक्कर काटते रहे। वहीं राजकीय कालेज में प्रबंधन ने परीक्षा का हवाला देते हुए अंदर नहीं जाने दिया। कैथल रोड स्थित राजकीय आइटीआइ में भी सुबह करीब एक घंटे तक लोग गेट के बाहर खड़े रहे। परिवार पहचान पत्र के लिए फार्म लेकर पहुंचे लोग बाहर खड़े रहे। उसके बाद एडीसी सत्येंद्र दूहन ने कालेज और आइटीआइ प्रबंधन से बात की। फिर लोगों को अंदर जाने दिया गया। गौरतलब है कि शहर में परिवार पहचान पत्र बनाने का काम चल रहा है। प्रत्येक वार्ड में स्कूल, आइटीआइ या कालेज में बूथ बनाया गया है। जहां नगर परिषद कर्मचारियों के साथ-साथ कुछ निजी ऑपरेटरों को फार्म अपलोड करने और फार्मों की त्रुटी ठीक करने के काम में लगाया हुआ है। कई बूथों पर शुक्रवार को निजी ऑपरेटर नहीं गए। जिस कारण काम बाधित रहा। हिदू कालेज में दोपहर तक भी कोई नहीं पहुंचा। जिसके कारण लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

-----------------

तीन दिन चलना है काम

शहर में करीब 30 हजार परिवारों के पहचान पत्र बनाए जाने हैं। जिनकी डिटेल कुछ माह पहले ही घर-घर जाकर एकत्रित कर ली गई थी और पिछले दिनों परिवार पहचान पत्र के लिए फार्म बांटे गए थे। इनमें काफी परिवारों के फार्मों में गड़बड़ी मिली। ज्यादातर में जन्म तिथि से संबंधित गलतियां थी। वीरवार से शनिवार तक प्रत्येक वार्ड में बूथों पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। लोगों को फोन कर बूथों पर बुलाया जा रहा है। जिनके फार्म में गड़बड़ी है, उसे ठीक कर फार्म अपलोड किए जा रहे हैं। वहीं जिनके परिवार पहचान पत्र बन चुके हैं, उनको बांटा जा रहा है।

--------------

वर्जन्:::::::::

कालेज और आइटीआइ प्रबंधन से बात कर समाधान कर दिया गया। ऑपरेटर को फार्म अपलोड करने हैं। अगर किसी बूथ पर ऑपरेटर नहीं पहुंचा है, तो वहां ऑपरेटर भेजा जाएगा। किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

-सत्येंद्र दूहन, एडीसी।

chat bot
आपका साथी