घंटों लाइन में खड़ा होने के बाद भी मरीजों को नहीं मिल रहा उपचार

नागरिक अस्पताल में लग रही लंबी लाइन से मरीज परेशान है। मरीजों को पंजीकरण के लिए दो घंटे लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। जिन मरीजों को ज्यादा परेशानी होती है वह लाइन में खड़ा नहीं हो पाते और उनको इलाज के लिए निजी अस्पताल की तरफ रुख करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 07:30 AM (IST)
घंटों लाइन में खड़ा होने के बाद भी मरीजों को नहीं मिल रहा उपचार
घंटों लाइन में खड़ा होने के बाद भी मरीजों को नहीं मिल रहा उपचार

जागरण संवाददाता, जींद : नागरिक अस्पताल में लग रही लंबी लाइन से मरीज परेशान है। मरीजों को पंजीकरण के लिए दो घंटे लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। जिन मरीजों को ज्यादा परेशानी होती है वह लाइन में खड़ा नहीं हो पाते और उनको इलाज के लिए निजी अस्पताल की तरफ रुख करना पड़ता है। जिन मरीजों का नंबर आ जाता है तो उनमें से अधिकतर के टेस्ट नहीं होते और अगले दिन फिर टेस्ट करवाने के लिए आना पड़ता है। सोमवार सुबह भी पंजीकरण काउंटर पर कर्मचारियों के आने से पहले ही लंबी लाइन लग गई। 10 बजे के करीब तो इतनी लंबी लाइन लग गई की अस्पताल परिसर के अंदर जाने के लिए लगा दो गेट में से एक को बंद करना पड़ा। अस्पताल में पहुंची बुजुर्ग महिला भतेरी ने बताया कि वह करीब एक घंटे तक लाइन में खड़ी रही, लेकिन उसका नंबर नहीं आया। बुखार ज्यादा होने के कारण वह लाइन में खड़ी नहीं हो पा रही थी। अब किसी निजी अस्पताल में जाकर ही दिखाना होगा।

-----------------

जुलानी निवासी धर्मपाल ने बताया कि लंबी लाइन में लगने के बाद उसने पर्ची बनवाई थी। कान में दर्द होने के कारण उसने ईएनटी सर्जन को दिखाना है, लेकिन चार दिन से पर्ची बनवाकर घूम रहा है, लेकिन डाक्टर नहीं मिलता है। जब यहां पर ईएनटी सर्जन की सुविधा उपलब्ध नहीं है तो मरीजों को लाइन में लगने से पहले ही सूचित कर देना चाहिए कि आज यह डाक्टर नहीं मिलेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी