विकास परियोजनाओं के पत्थरों पर नाम नहीं होने से नाराज हुए सांसद बृजेंद्र

सीआरएसयू में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी की मीटिग में हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह ने विकास परियोजनाओं के पत्थर पर नाम नहीं लिखने व निमंत्रण नहीं भेजने पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 07:20 AM (IST)
विकास परियोजनाओं के पत्थरों पर नाम नहीं होने से नाराज हुए सांसद बृजेंद्र
विकास परियोजनाओं के पत्थरों पर नाम नहीं होने से नाराज हुए सांसद बृजेंद्र

जागरण संवाददाता, जींद : सीआरएसयू में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी की मीटिग में हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह ने विकास परियोजनाओं के पत्थर पर नाम नहीं लिखने व निमंत्रण नहीं भेजने पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुछ लोगों को खुश करने के लिए किसी से भी परियोजनाओं का उद्घाटन करवा देते हो। संबंधित क्षेत्र के चुने हुए प्रतिनिधियों को निमंत्रण तक नहीं भेजा जाता। उनके लोकसभा क्षेत्र में जींद जिले का उचाना हलका आता है। जहां से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला विधायक हैं। जिन्होंने सांसद बृजेंद्र की मां व पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता को हराया था। बृजेंद्र सिंह ने स्पष्ट तौर पर तो किसी परियोजना के बारे में तो जिक्र नहीं किया। लेकिन परियोजनाओं के उद्घाटन पर अपनी अनदेखी होने पर उनका दर्द साफ छलका। डीसी डा. आदित्य दहिया ने भी अधिकारियों को आदेश दिए कि प्रदेश सरकार के हो या केंद्र सरकार के काम, शिलान्यास व उद्घाटन पर क्षेत्र के सांसद, विधायक का पत्थर पर नाम होना चाहिए और उन्हें निमंत्रण भी भेजें।

----------------

एमएसपी पर फसलें बिकने से किसानों का भ्रम दूर हो जाएगा

मीटिग के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए नए कृषि कानूनों के सवाल पर सांसद बृजेंद्र ने कहा कि किसान भ्रमित हैं कि मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और फसलें समर्थन मूल्य पर नहीं बिकेंगी। खरीफ व उसके बाद रबी सीजन में धान तथा गेहूं की फसलों के एमएसपी पर फसलें बिकेंगी, तो उससे किसानों का भ्रम दूर हो जाएगा और किसी प्रकार की शंका भी नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी