एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची 19 से पहले जारी करे विभाग : उदयवीर नेहरा

ऑल हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची एक सप्ताह के अंदर जारी करने की मांग की है। संघ प्रधान उदयवीर नेहरा बरसोला ने कहा कि आठवीं कक्षा के इनरोलमेंट ऑनलाइन भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर है, लेकिन एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची जारी नहीं होने की वजह से लाखों बच्चों के भविष्य पर संकट बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 12:29 AM (IST)
एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची 19 से पहले जारी करे विभाग : उदयवीर नेहरा
एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची 19 से पहले जारी करे विभाग : उदयवीर नेहरा

जागरण संवाददाता, जींद : ऑल हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची एक सप्ताह के अंदर जारी करने की मांग की है। संघ प्रधान उदयवीर नेहरा बरसोला ने कहा कि आठवीं कक्षा के इनरोलमेंट ऑनलाइन भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर है, लेकिन एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची जारी नहीं होने की वजह से लाखों बच्चों के भविष्य पर संकट बना हुआ है। जब तक निदेशालय से भिवानी बोर्ड को स्कूलों को एग्जि¨स्टग स्कूलों की सूची नहीं भेजेंगे। तब तक एफिलेशन फीस जमा नहीं होगी। एफिलेशन फीस भरे बगैर बोर्ड से संबंधित स्कूलों का पोर्टल नहीं खुलेगा। जींद जिले में 70 से ज्यादा स्कूल एग्जि¨स्टग व अस्थायी मान्यता की श्रेणी में आते हैं।

उन्होंने बताया कि मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक राजनारायण कौशिक ने 17 अक्टूबर को तीन दिन के अंदर सूची भिवानी बोर्ड को भेजने की बात कही थी, लेकिन अभी तक ये सूची नहीं भेजी गई है। संघ मांग करता है कि 19 नवंबर से पहले ये सूची भिवानी बोर्ड में भिजवाएं, ताकि प्रदेश के लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो।

chat bot
आपका साथी