सेक्टरों में सप्लाई हो रहा कीड़े व बदबूदार पानी, बीमारी फैलने का खतरा

अर्बन एस्टेट कालोनी और सेक्टरों में सप्लाई हो रहे गंदे पानी से पीलिया और डायरिया जैसी घातक बीमारी फैलने का खतरा मंडराया हुआ है। पिछले तीन माह से पेयजल के रूप में आने वाली सप्लाई में गंदा पानी आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 06:46 AM (IST)
सेक्टरों में सप्लाई हो रहा कीड़े व बदबूदार पानी, बीमारी फैलने का खतरा
सेक्टरों में सप्लाई हो रहा कीड़े व बदबूदार पानी, बीमारी फैलने का खतरा

जागरण संवाददाता, जींद : अर्बन एस्टेट कालोनी और सेक्टरों में सप्लाई हो रहे गंदे पानी से पीलिया और डायरिया जैसी घातक बीमारी फैलने का खतरा मंडराया हुआ है। पिछले तीन माह से पेयजल के रूप में आने वाली सप्लाई में गंदा पानी आ रहा है। कई बार इस पानी में कीड़े भी आ रहे हैं। पीना तो दूर की बात, इस पानी से कुल्ला भी नहीं किया जा सकता। दूषित पानी पीने से लोग कई तरह की बीमारी का शिकार हो रहे हैं। शहर की अर्बन एस्टेट, सेक्टर 11, सेक्टर 10, 9, 8 में पेयजल की सप्लाई हुडा द्वारा की जाती है। हुडा द्वारा की जा रही पेयजल सप्लाई में पानी काफी बदबूदार और गंदा आ रहा है। इसकी शिकायत सेक्टर के लोगों ने हुडा के आफिस में की, लेकिन कोई कर्मचारी भी समस्या के समाधान के लिए नहीं आया। इसकी शिकायत डीसी, एडीसी, विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा तक की जा चुकी है, लेकिन इसका समाधान नहीं हो रहा है।

पीलिया और डायरिया का मंडराया खतरा

गंदा पानी पीने की वजह से पीलिया और डायरिया जैसी बीमारी हो जाती हैं। अर्बन एस्टेट और सेक्टर के लोगों में इस वक्त इस बीमारी के प्रकोप का डर बना हुआ है। लोग कैंपर का पानी पीने के लिए मंगवा रहे हैं। सप्लाई का पानी हाथ धोने के लायक भी नहीं आता। उल्टी-दस्त होने पर सेक्टर के कुछ लोग नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच तो जांच के बाद चिकित्सकों ने भी बीमारी का कारण दूषित पेयजल ही बताया।

कई बार कर चुके हैं शिकायत : श्योराण

सेक्टर-9 निवासी मनोज श्योराण ने कहा कि गंदा पानी आनी की शिकायत आला अधिकारियों को कर चुके हैं, लेकिन लोगों की सुनवाई कहीं पर नहीं हो रही। पानी इतना गंदा आ रहा है कि उसे पीना तो दूर, घर के फर्श पर पोंछा भी नहीं लगाया जा सकता। गंदे पानी के कारण बाथरूम में बदबू आती रहती है। हुडा के आला अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहा है। सप्लाई के गंदे पानी से कोई बीमारी न हो, इसलिए अब मजबूरी में पीने के लिए पानी के कैंपर मंगाने पड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी