मंगलवार तक आरोपित नहीं पकड़े तो व्यापारी बाजार बंद कर करेंगे थाने का घेराव

कस्बे के रेलवे रोड स्थित घोड़ा पुली बाजार में देर रात दुकानदार से पैसे मांगने और न दिए जाने की सूरत में गोली चलाने के मामले में व्यापारियों ने नगर के आर्य समाज मंदिर में एक बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 06:04 AM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 06:04 AM (IST)
मंगलवार तक आरोपित नहीं पकड़े तो व्यापारी बाजार बंद कर करेंगे थाने का घेराव
मंगलवार तक आरोपित नहीं पकड़े तो व्यापारी बाजार बंद कर करेंगे थाने का घेराव

संवाद सूत्र, सफीदों : कस्बे के रेलवे रोड स्थित घोड़ा पुली बाजार में देर रात दुकानदार से पैसे मांगने और न दिए जाने की सूरत में गोली चलाने के मामले में व्यापारियों ने नगर के आर्य समाज मंदिर में एक बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगलवार तक आरोपित पकड़े नहीं गए तो बाजार बंद कर थाने का घेराव किया जाएगा। बैठक में विशेष तौर पर हरियाणा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महावीर कंप्यूटर ने शिरकत की। बैठक में जींद प्रधान ईश्वर बंसल, वरिष्ठ उपप्रधान राधाकृष्ण बिदल, उपप्रधान आईडी गोयल, सफीदों प्रधान राजकुमार मित्तल, किरयाणा एसोसिएशन सफीदों प्रधान विजय गर्ग व डीलर एसोसिएशन सफीदों प्रधान शंकरदास अरोड़ा समेत कई प्रतिनिधि मौजूद थे।

बैठक में शहर थाना प्रभारी देवीलाल व्यापारियों के बीच पहुंचे और उन्होंने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि थोड़ा वक्त लग सकता है लेकिन आरोपितों को जल्द पकड़ लेगी। बैठक में व्यापारियों ने बताया कि दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया था लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 24 घंटे का समय मांगा था लेकिन मियाद पूरी होने के बावजूद आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

------------------

--सफीदों में बढ़ती वारदातों को देखते हुए व्यापारी व डाक्टर कर रहे हैं पलायन जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर ने कहा कि सफीदों में लगातार लूटमार, डकैती व फिरौती घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस की नाकामी के कारण व्यापारी, डाक्टर व दुकानदार पलायन करने पर मजबूर हैं। पिछले दिनों सफीदों मंडी के व्यापारी सतीश जैन से दो करोड़ की फिरौती मांगी गई, क्षेत्र में हत्याओं की कई घटनाएं हुई और अब दुकानदार पर वसूली के नाम पर सरेआम गोली मार दी गई। 25 जून को भी एक बाइक पर सवार इसी प्रकार नकाबपोश 4 युवकों द्वारा एक बैंक के कर्मचारी से एक लाख 30 रुपए की नकदी लूट ली गई थी लेकिन ढ़ाई महीने के बाद भी पुलिस आरोपितों को काबू करने में नाकाम है। पुलिस कोरोना के नाम पर आम आदमी, आम दुकानदार व आम व्यापारी को प्रताड़ित कर रही है।

-----------------

व्यापारियों ने पुलिस को चेताया बैठक के दौरान व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महावीर कंप्यूटर ने डीएसपी सफीदों से बात की तथा पुलिस के किसी प्रतिनिधि को बैठक में भेजने की बात कही तथा व्यापारी अपनी बात उनके सामने रख सकें। जिसके बाद शहर थाना प्रभारी देवीलाल मौके पर पहुंचे। व्यापारियों ने उनके सामने साफ किया कि अगर पुलिस इन घटनाओं पर लगाम नहीं लगाती है व आरोपितों को नहीं पकड़ती है तो व्यापारी बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। महावीर कंप्यूटर ने कहा कि व्यापारी पुलिस को मंगलवार तक का समय देते हैं और अगर आरोपी नहीं पकड़े गए तो बुधवार को व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग के नेतृत्व में सफीदों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए सिटी थाने का घेराव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी