जींद में गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन

अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा ज्यादा बारिश से खराब हुई फसल की गिरदावरी एवं बस्तियों में जल भराव की निकासी करवाने के लिए एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:45 AM (IST)
जींद में गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन
जींद में गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन

उचाना : अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा ज्यादा बारिश से खराब हुई फसल की गिरदावरी एवं बस्तियों में जल भराव की निकासी करवाने के लिए एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। उपमंडल कार्यालय में किसान सभा के जिला प्रधान रोहताश नगूरां की अगुवाई में पहुंचे। नगूरां ने कहा कि बारिश से कपास, धान की फसलें खराब हो चुकी है। जल्द से जल्द गिरदावरी करवा कर किसानों को 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाए। बारिश के बाद जिन बस्तियों में पानी भरा है वहां लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। यहां भी पानी की निकासी जल्द से जल्द करवाई जाए।

पीएनबी ने 27 को दिया मशरूम उत्पादन प्रशिक्षण

जींद: पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्व रोजगार प्रशिक्षण संस्थान में चल रहे दस दिवसीय मशरूम उत्पादन प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समापन हो गया। कैंप में 31 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया, जिनमें से 27 प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण पूरा किया। मुख्य अतिथि पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण रोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक जगदीश रेढू थे। आज के समय में लोगों को प्रोटीन की जरूरत होती है। लोग प्रोटीन के लिए तरह-तरह की दवाओं का सहारा लेते हैं। मशरूम ऐसी सब्जी है, जिसमें सबसे ज्यादा प्रोटीन होता है। किसानों को इस फसल को उगाकर ज्यादा से ज्यादा कमाई करनी चाहिए। मशरूम से हम अचार, सब्जी, पकवान व इसे सूखा के पापड़, बिस्कुट, हेल्थ सप्लीमेंट तैयार कर सकते हैं। मशरूम का बिजनेस कम इन्वेस्टमेंट से शुरू करके ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है। इस मौके पर डा. यशपाल मलिक, डा. अंकित, रोहित, संजय कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी