करसोला से किसान व महिलाओं ने दिल्ली के लिए किया कूच

नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों का साथ देने और 26 जनवरी की परेड में में भाग लेने के लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 07:51 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:51 AM (IST)
करसोला से किसान व महिलाओं ने दिल्ली के लिए किया कूच
करसोला से किसान व महिलाओं ने दिल्ली के लिए किया कूच

संवाद सूत्र, जुलाना : नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों का साथ देने और 26 जनवरी की परेड में में भाग लेने के लिए करसोला गांव से सैकड़ों किसान व महिलाएं ट्रैक्टर-ट्राली में दिल्ली के लिए रवाना हुई। महिलाओं ने इस अवसर पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हरियाणवी गीत गाते हुए रवाना हुई। आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए जाने का फैसला ग्राम सभा की बैठक कर सर्वसम्मति से लिया गया। गांव के सरपंच राजपाल लाठर ने कहा कि गांव में सभा कर एक मत से सभी ने किसान आंदोलन का समर्थन किया और आंदोलन कर रहे किसानों का साथ देने के लिए महिलाओं सहित सैकड़ों लोग दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना हुए हैं। जब तक सरकार ये तीनों काले कानून वापस नहीं लेती। तब तक वहीं डटे रहेंगे। किसानों के लिए लगातार गांव से राशन पहुंचाया जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व सैनिक नरेंद्र लाठर ने किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए एक दिवसीय अनशन भी किया था। नरेंद्र लाठर ने कहा कि ये तीनों काले कानून किसानों के लिए मौत की सजा के बराबर है।

इस मौके पर पवन लाठर, राजेश, सतीश, विजय, अजमेर, राकेश, भतेरी, कमलेश, बिमला, शीला, कृष्णा, पताशो, ओमपति उपस्थित थे।

जितना बड़ा संघर्ष होगा, उतनी ही शानदार जीत होगी : प्रो. मनजीत सिंह

जागरण संवाददाता, जींद : छोटू राम किसान कॉलेज जींद में स्वामी विवेकानंद युवा क्लब की ओर से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस पर व्याख्यान हुआ। डा. कुलबीर सिंह रेढू ने कहा कि हमें स्वामी विवेकानंद कहा था उठो, जागो और तब तक रुको नहीं, जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। हमें इन शब्दों को कभी नहीं भूलना चाहिए। मुख्य वक्ता प्रो. मनजीत सिंह ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवन में जितना बड़ा संघर्ष होगा। जीत उतनी ही शानदार होगी। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद युवा क्लब के इंचार्ज प्रो. संजय खर्ब, प्रो. अजमेर सिंह गोयत, प्रो. विनोद प्रो. सुरेंद्र उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी