पुराने बस स्टैंड पर होगी रेड लाइट, कस्बे में बनेगा मॉडल बाजार

पीडब्लूडी विश्राम गृह में मिशन परिवर्तन ब्लॉक के तहत सभी विभागों के मुखियाओं की बैठक हुई। इसमें सरकार की ओर से नियुक्त किए गए उचाना ब्लॉक के नोडल अधिकारी वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अंकुर गुप्ता ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Apr 2018 12:58 AM (IST) Updated:Sat, 28 Apr 2018 12:58 AM (IST)
पुराने बस स्टैंड पर होगी रेड लाइट, कस्बे में बनेगा मॉडल बाजार
पुराने बस स्टैंड पर होगी रेड लाइट, कस्बे में बनेगा मॉडल बाजार

संवाद सूत्र, उचाना : पीडब्लूडी विश्राम गृह में मिशन परिवर्तन ब्लॉक के तहत सभी विभागों के मुखियाओं की बैठक हुई। इसमें सरकार की ओर से नियुक्त किए गए उचाना ब्लॉक के नोडल अधिकारी वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अंकुर गुप्ता ने हिस्सा लिया। प्रत्येक विभाग के अधिकारियों से उनकी सेवाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मई माह में रिव्यू बैठक अधिकारियों से अंकुर गुप्ता करेंगे। सभी विभागों को उनके निर्धारित मानदंडों अनुरूप प्रोग्रेस रिपोर्ट आने वाली बैठक में ली जाएगी।

बीडीपीओ पूनम चंदा ने बताया कि छातर, खेड़ीसफा, मखंड, खेड़ी मंसानिया सहित पांच गांव है जिनमें व्यायामशाला बन कर तैयार हो गई है। यहां पर योग करने के साथ-साथ खिलाड़ी खेलों को अभ्यास भी कर सकते है। कर¨सधु, खरकभूरा गांव में खेल स्टेडियम है तो खटकड़ गांव में खेल स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। नगर पालिका सचिव आजाद ¨सह

ने शहर में स्वच्छता अभियान के तहत आठ जगह चयनित की गई जहां पर कूड़े का निस्तारण होगा। 12 नए सार्वजनिक शौचालय का निर्माण भी करवाया जाएगा। दो सप्ताह का इसके लिए समय भी रखा गया है। ग्रीन पार्क के लिए जन स्वास्थ्य विभाग संपर्क किया जा रहा है। जिमखाना के निर्माण के साथ-साथ मॉडल बाजार भी स्थापित होगा।

गुप्ता ने कहा कि स्कूलों में छात्राओं के लिए जो र¨नग शौचालय अनिवार्य है इसमें किसी तरह की कोताही स्कूल मुखिया न बरतें। कक्षा नौंवी से बारहवीं तक के सभी बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, कक्षा 12वीं के निवास प्रमाणपत्र बनवाने जरूरी है। पुलिस अधिकारी को निर्देश देते हुए गुप्ता ने कहा कि संभावित दुर्घटना क्षेत्र जो कि खटकड़ से बड़ौदा के बीच में चिह्नित किया गया है को लेकर प्ला¨नग तैयार की जाए, ताकि यहां पर दुर्घटनाओं पर अकुंश लगे। शहर के सबसे व्यस्त चौक पुराने बस स्टॉप पर रेड बत्ती लगाने का प्रपोजल सरकार को भिजवाए। नगर पालिका, बीडीपीओ को निर्देश देते हुए उचाना को पशु रहित बनाने के लिए विशेष योजना बनाए। इस मौके पर एसडीएम डॉ. शिल्पी पातड़, डीएसपी जो¨गद्र, सीएमओ डॉ. संजय दहिया, डीईओ विजय लक्ष्मी, बीईओ आरके अहलावत, प्रदूषण विभाग के एसडीओ विनय ¨सह, बीएंडआर के एसडीओ सुभाष ढांडा, मार्केट कमेटी सचिव जो¨गद्र ¨सह, कृषि विभाग के एसडीओ देवेंद्र ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी