कोरोना का असर : भीड़ के चलते ई-दिशा केंद्र का शटर डाउन

संवाद सूत्र, उचाना : ई-दिशा केंद्र में अपने कामों को लेकर विशेषकर फर्द निकलवाने के लिए पहुंच रही भीड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 06:30 AM (IST)
कोरोना का असर : भीड़ के चलते ई-दिशा केंद्र का शटर डाउन
कोरोना का असर : भीड़ के चलते ई-दिशा केंद्र का शटर डाउन

संवाद सूत्र, उचाना : ई-दिशा केंद्र में अपने कामों को लेकर विशेषकर फर्द निकलवाने के लिए पहुंच रही भीड़ के चलते ई-दिशा केंद्र का कार्य सीमित कर दिया गया है। कर्मचारी ई-दिशा केंद्र में आ रहे हैं। वो यहां पर शटर डाउन करके सिर्फ ऑफिशियल काम है जो पेंडिग है वो कर रहे है। ई-दिशा केंद्र बंद होने के चलते रजिस्टरी, इंतकाल, ड्राइविग लाइसेंस, वाहन की आरसी, फर्द, डोमिशाइल सहित अन्य काम बंद रहेंगे। इन दिनों सीसीआई की सरकारी खरीद पर कपास के 5405 रुपए प्रति क्विंटल के भाव मिलने के चलते किसान फर्द लेने के लिए ई-दिशा केंद्र पहुंच रहे है। बृहस्पतिवार को तो भारी तादाद में किसान फर्द लेने के लिए पहुंचे थे।

एसडीएम राजेश कोथ ने कहा कि ई-दिशा केंद्र में भीड़ अधिक हो रही है। ऐसे में कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानी की हिदायतों के चलते

ई-दिशा केंद्र का कार्य सीमित आगामी आदेश तक कर दिया गया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लेना पड़ा। भीड़-भाड़ अधिक न हो इसके चलते आगामी आदेश तक ई-दिशा केंद्र को बंद कर दिया गया है। दो दिनों तक बार-बार लोगों को अधिक भीड़ ई-दिशा केंद्र में न करने, एक मीटर से ज्यादा आपस में अंतर रखने के लिए समझाया गया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। इसलिए यह फैसला लेना पड़ा।

वकील ने भी की अपील

उपमंडल कार्यालय में वकीलों के चैंबर भी बंद रहे। सीनियर वकील फूल सिंह, अजमेर श्योकंद, सुरेश खटकड़ ने कहा कि प्रशासन को पूरा सहयोग देंगे। चैंबरों को इसलिए बंद रखा है ताकि भीड़-भाड़ अधिक उपमंडल परिसर में न पहुंचे। प्रशासन का पूरा सहयोग लोगों को करना चाहिए जरूरी काम हो तो ही बाहर घरों से निकले।

chat bot
आपका साथी