सीएम घोषणा के बावजूद कंप्यूटर लैब सहायकों को नहीं मिल रहा पूरा वेतन

सरकारी स्कूलों में सात साल से सेवाएं दे रहे कंप्यूटर लैब सहायकों ने बुधवार को सफीदों के निर्दलीय विधायक जसबीर देशवाल को ज्ञापन सौंपकर मांगें पूरी कराने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Apr 2018 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 18 Apr 2018 10:58 PM (IST)
सीएम घोषणा के बावजूद कंप्यूटर लैब सहायकों को नहीं मिल रहा पूरा वेतन
सीएम घोषणा के बावजूद कंप्यूटर लैब सहायकों को नहीं मिल रहा पूरा वेतन

जागरण संवाददाता, जींद : सरकारी स्कूलों में सात साल से सेवाएं दे रहे कंप्यूटर लैब सहायकों ने बुधवार को सफीदों के निर्दलीय विधायक जसबीर देशवाल को ज्ञापन सौंपकर मांगें पूरी कराने की अपील की। संगठन के जिला प्रधान मनोज अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पिछले साल 20 दिसंबर को कंप्यूटर लैब सहायकों को स्किल्ड स्केल 11429 रुपये और कंप्यूटर टीचर्स को पीआरटी स्केल 21715 रुपये देने की घोषणा की थी, जिसको अभी तक लागू नहीं किया गया है।

कंप्यूटर लैब सहायकों ने ज्ञापन में विधायक का बताया कि वे बिना किसी सृजित पद के सात साल से मात्र छह हजार रुपये में सेवाएं दे रहे हैं। उनकी नियुक्ति प्रदेश स्तर पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करके सीडेक मोहाली द्वारा लिखित परीक्षा के बाद मेरिट आधार पर हुई है। हाईकोर्ट ने भी उनकी नियुक्ति को सही ठहराते हुए पिछले साल सरकारी स्कूलों में अपने पद पर बने रहने के आदेश दिए थे। संगठन के जिला प्रधान मनोज अग्रवाल, सफीदो ब्लॉक प्रधान सोनू दुग्गल और मोहित, रोहताश, प्रदीप, सुमित्रा, जानपाल, राकेश सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशल श्रेणी का वेतन 11429 रुपये जनवरी, 2018 से देने की घोषणा की थी। बावजूद इसके शिक्षा विभाग में जनवरी महीने का वेतन 6 हजार रुपये के हिसाब से सर्दी की छुट्टियां काटकर लगभग 4500 रुपये वेतन देने की लिस्ट डाली है। --यह हैं प्रमुख मांगें

1. कंप्यूटर लैब सहायकों का वेतन कॉलेज के कंप्यूटर लैब सहायकों के बराबर 15 हजार रुपये किया जाए।

2. कंप्यूटर लैब सहायक के पद सृजित कर उन पर मर्ज किया जाए।

3. वेतन ट्रेजरी के माध्यम से दिया जाए।

4. सर्दी और गर्मी का वेतन दिया जाए।

5. कंप्यूटर लैब चोरी और ट्रांसफर वाले कंडीडेट को पास के स्कूल में ट्रांसफर किया जाए।

6. साल में 20 कैजुअल लीव और भविष्य निधि की सुविधा दी जाए।

7. महिला लैब सहायकों को मातृत्व अवकाश दिया जाए।

8. सन मीडिया द्वारा लगाए गए कंप्यूटर लैब सहायकों की सेवाएं बहाल की जाएं।

chat bot
आपका साथी