नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का जींद में ठहराव की मांग

सांसद से मिले एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल -जींद रेलवे जंक्शन पर 24 कोच की वाशिग लाइन का निमा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Aug 2022 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 03 Aug 2022 10:41 PM (IST)
नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का जींद में ठहराव की मांग
नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का जींद में ठहराव की मांग

सांसद से मिले एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

-जींद रेलवे जंक्शन पर 24 कोच की वाशिग लाइन का निर्माण करवाने की भी मांग रखी जागरण संवाददाता, जींद: दैनिक रेल यात्री वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सुरेश पांचाल एवं सचिव सुरेंद्र कुमार ने सांसद रमेश कौशिक से दिल्ली स्थित उनके आवास स्थान पर मुलाकात की। एसोसिएशन सचिव सुरेंद्र कुमार ने कहा कि सांसद से ट्रेन नंबर 12421 व 12422 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस के जींद में ठहराव की मांग की गई। साथ ही जींद रेलवे जंक्शन पर 24 कोच की वाशिग लाइन का निर्माण करवाने की मांग की गई।

एसोसिएशन के सदस्यों ने उत्तर रेलवे के मुख्यालय में अधिकारियों से मुलाकात की। अधिकारियों से बातचीत कर दिल्ली से रोहतक तक आने वाली मेमू ट्रेन का विस्तार जींद तक करने और जींद रेलवे प्लेटफार्म पर वाटर हाइड्रेंट की सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की गई। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अधिकारियों से बातचीत काफी सकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन माह में नई दिल्ली रोहतक मेमू के जींद तक विस्तार की पूरी संभावना है। साथ ही साथ वाटर हाइड्रेंट के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

जींद-कुरुक्षेत्र रूट पर एक सितंबर से चलेगी ट्रेन

जागरण संवाददाता, जींद: कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो साल से बंद पड़ी जींद से कुरुक्षेत्र के बीच ट्रेन एक सितंबर से दोबारा चलेगी। रेलवे द्वारा कुरुक्षेत्र से जींद रूट पर चार पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाकर चलाने का फैसला लिया गया है। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को अब पैसेंजर की बजाय एक्सप्रेस का किराया देना होगा। फिलहाल इस समय दौलतपुर चौक से चंडीगढ़, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद होते हुए साबरमती तक जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन ही चल रही है। स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने कहा कि ट्रेनों को चलाने को लेकर रेलवे द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसकी समय सारणी भी आ चुकी है। एक और दो सितंबर से यह ट्रेन शुरू होंगी। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी