आठ दिन बाद जींद में मिला कोरोना संक्रमित मरीज

जिले में आठ दिन बाद कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया है। बुधवार मिली 326 सैंपल रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:13 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:13 AM (IST)
आठ दिन बाद जींद में मिला कोरोना संक्रमित मरीज
आठ दिन बाद जींद में मिला कोरोना संक्रमित मरीज

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में आठ दिन बाद कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया है। बुधवार मिली 326 सैंपल रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। इसके चलते ही जिले में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या दो हो गई है। संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग का सैंपल अभियान भी धीमा हो गया है। पहले जहां प्रतिदिन एक हजार से ज्याद लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जाते थे, लेकिन पिछले दो दिनों में भी यह आंकड़ा नहीं छू पाया है। जिले में अब तक दो लाख 85 हजार 986 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 415 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।बुधवार को पूरे जिले में मात्र 155 लोगों के सैंपल हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक 21 हजार 189 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 20 हजार 651 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, इसलिए लोग कोविड नियमों का पालन करे। घर से निकलते ही मास्क लगाए और भीड़ भाड़ वाली जगह से जाने से बचे।

1096 लोगों को लगी वैक्सीन, स्टाक हुआ खत्म

जिले में वैक्सीन खत्म होने से टीकाकरण अभियान को ब्रेक लग रहा है। बुधवार को जिले में मात्र 1096 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई, क्योंकि स्टाक खत्म होने के कारण पूरे जिले में टीकाकरण अभियान नहीं चल पाया। जिला की तरफ से मुख्यालय को वैक्सीन के लिए डिमांड भेजी गई है, लेकिन अभी तक वैक्सीन का स्टाक नहीं आया। इसके चलते स्थानीय प्रशासन को वैक्सीनेशन के लिए शेड्यूल बनाने में दिक्कत आ रही है। काफी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं। जिले में वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक नहीं होने के कारण वीरवार को भी जिलेभर में चार जगह पर ही बूथ बनाए गए हैं। वीरवार को पीपी सेंटर जींद, उचाना सीएचसी, पीएचसी छातर, पाजू कलां में ही वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि बुधवार को 619 लोगों को पहली डोज, व 477 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। जिले में अब तक कुल तीन लाख 22 हजार 437 वैक्सीन लगाई गई हैं। इसमें से दो लाख 71 हजार 200 लोगों को पहली डोज व 51 हजार 237 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी