सीबीएसएम खेल स्कूल में लड़कियों के लिए सीबीएसई पैटर्न पर होगी पढ़ाई

चौधरी भरतसिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की महिला खिलाड़ी अंशु मलिक ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने के बाद एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:45 AM (IST)
सीबीएसएम खेल स्कूल में लड़कियों के लिए सीबीएसई पैटर्न पर होगी पढ़ाई
सीबीएसएम खेल स्कूल में लड़कियों के लिए सीबीएसई पैटर्न पर होगी पढ़ाई

संवाद सूत्र, जुलाना : चौधरी भरतसिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की महिला खिलाड़ी अंशु मलिक ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने के बाद एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं इसी स्कूल की महिला पहलवान सरिता मोर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में लगातार दो बार गोल्ड मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बन चुकी हैं। रविवार को चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल और भाई सुरेंद्र सिंह मलिक महिला खेल स्कूल निडानी का निरक्षण करने पहुंचे संस्था संरक्षक प्रदेश के पूर्व डीजीपी डा. महेंद्र सिंह मलिक ने दोनों संस्थाओं के प्राचार्यों, महिला पहलवानों, प्रशिक्षकों और परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि जिस प्रकार लोगों की मांग है कि यहां लड़कियों के लिए अलग से 12वीं तक की पढ़ाई के लिए अलग से सीबीएससी पैटर्न पर पढ़ाने का प्रावधान होना चाहिए। इस पर संस्था ने अपनी कवायद तेज कर रखी है। संस्था की चेयरपर्सन कृष्णा मलिक और पूर्व सरपंच दलीप सिंह मलिक के नेतृत्व में संस्था खेलों के साथ साथ पढ़ाई में भी पहले से अच्छे परिणाम लाने की ओर पूरा ध्यान दे रही है। आगामी सेशन में संस्था द्वारा शिक्षा के सत्र को अधिक प्रभावी बनाने के लिए पूरे स्टाफ की बैठक लेकर भी सरकार के नियमों का पालन करते हुए संस्था को सीबीएससी पैटर्न पर पढ़ाई को आगे चलाने की बात कही है। डा. मलिक ने बताया कि संस्था को खेलों इंडिया में शामिल करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि इस संस्था को खेलों इंडिया के लिए केंद्र बनाया जाए। खेलों को और अधिक बढ़ावा देने के लिए खेल अथारिटी ऑफ इंडिया, केंद्रीय खेल मंत्री के साथ राज्य खेल मंत्री को भी पत्र लिखा जाएगा।

इस मौके पर संस्था चेयरपर्सन कृष्णा मलिक, सचिव रणधीर सिंह श्योराण, कोषाध्यक्ष कृष्ण मलिक, पूर्व डीएसपी अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी रामकुमार मलिक, प्रवक्ता आनंद लाठर, अंतराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी नरेश पहलवान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी