रक्षाबंधन पर आज से तीन दिन सभी रूटों पर चलेंगी बसें

सुबह साढ़े 5 से शाम साढ़े 6 बजे तक मिलेगी रोडवेज बस सर्विस बसों की मेंटेंनेंस के बाद तैयार कर किया बस अड्डे पर खड़ा जिस भी रूट पर यात्री होंगे उसी रूट पर भेज दिया जाएगा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 07:12 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 07:12 AM (IST)
रक्षाबंधन पर आज से तीन दिन सभी रूटों पर चलेंगी बसें
रक्षाबंधन पर आज से तीन दिन सभी रूटों पर चलेंगी बसें

जागरण संवाददाता, जींद : रक्षाबंधन पर बहनें मायके जाकर भाई की कलाई पर राखी सजाना चाहती हैं तो उनके लिए राहत की खबर यह है कि रविवार, सोमवार, मंगलवार को तीन दिनों तक डिपो की सभी बसें चलेंगी। जिस भी रूट पर यात्री होंगे, उसी रूट पर बसें भेज दी जाएंगी। सुबह साढ़े 5 बजे से लेकर शाम साढ़े 6 बजे तक रोडवेज बस सर्विस सुचारू रहेगी। इसे लेकर डिपो प्रबंधन ने शनिवार को सभी बसों की मेंटेनेंस के बाद उन्हें तैयार कर बस अड्डे पर खड़ा कर दिया है। हर साल रक्षा बंधन पर महिलाओं और 15 साल तक बच्चों के लिए रोडवेज की बसों में किराया फ्री किया जाता है लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की खातिर रोडवेज बसों में किराया फ्री नहीं किया है। इससे बसों में यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम होगी। इसके बावजूद अगर महिलाएं रक्षाबंधन पर भाई की कलाई पर राखी बांधने जाना चाहती हैं तो रोडवेज प्रबंधन ने इससे निपटने का प्लान बनाया है। कोरोना वायरस के कारण फिलहाल जींद डिपो की 50 से 60 बसें ही विभिन्न रूटों पर चल पा रही हैं। रक्षाबंधन त्यौहार पर बसों की संख्या कम न पड़े, इसके लिए सभी बसों को रूटों पर उतारने का प्लान बनाया है।

---------------

सभी बसों को मेंटेंनेंस कर किया तैयार

पिछले तीन महीने से डिपो में खड़ी बसों की बैटरी और दूसरा छोटा-मोटा फाल्ट आ गया था, उसे शुक्रवार और शनिवार को ठीक कर उन्हें चलने के लिए तैयार कर रोडवेज प्रांगण में खड़ा कर दिया। अगर यात्रियों की संख्या ज्यादा हुई तो डिपो की करीब 150 बसों को लंबे रूटों के अलावा लोकल रूटों पर भेजा जा सकता है।

----------

सुबह से शाम तक जारी सर्विस : रामपाल

जींद डिपो के डीआई रामपाल ने बताया कि डिपो से पहली बस साढ़े 5 बजे गुरुग्राम के लिए निकलेगी। पानीपत के लिए आखिरी बस 5 बजे, असंध के लिए 5 बजकर 20 मिनट, रोहतक के लिए साढ़े 6 बजे, भिवानी के लिए साढ़े 5 बजे, हिसार के लिए 5 बजकर 20 मिनट पर, हांसी के लिए 6 बजकर 40 मिनट पर, कैथल के लिए साढ़े 5 बजे, गोहाना के लिए 5 बजकर 20 मिनट पर जींद डिपो से रोडवेज की अंतिम बस निकलेंगी।

----------

नहीं आने दी जाएगी परेशानी : जीएम

डिपो के जीएम बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि यात्रियों को किसी भी तरह से परेशानी नहीं आने दी जाएगी। यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा तो बस अड्डे पर यात्रियों की थर्मल स्केनिग की जाएगी। सभी यात्रियों का रिकार्ड रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी