पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भाजपा नेताओं ने दिया धरना

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में जिले के भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने रानी तालाब पर सांकेतिक धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:36 AM (IST)
पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भाजपा नेताओं ने दिया धरना
पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भाजपा नेताओं ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, जींद : पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में जिले के भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने रानी तालाब पर सांकेतिक धरना दिया। धरने का नेतृत्व जिलाध्यक्ष राजकुमार राजू मोर और विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने किया। कोरोना महामारी को देखते हुए सीमित संख्या में ही प्रमुख कार्यकर्ताओं को धरने में बुलाया गया। जिला अध्यक्ष राजू मोर ने कहा कि बंगाल में हो रही घटनाएं सरासर लोकतंत्र की हत्या है और स्वच्छ लोकतांत्रिक राजनीति के लिए कलंक हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बंगाल समेत पूरे देश में विरोध स्वरूप धरने हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी रंजिश के चलते तृणमूल कांग्रेस पार्टी के लोग भाजपा कार्यकर्ताओं को चुन चुन कर निशाना बना रहे हैं, घरों को जलाया जा रहा है। विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने कहा कि बंगाल में हो रही राजनीतिक हिसा व गुंडागर्दी लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। राजनीति में हार जीत लगी रहती है और चुनाव के बाद चुनावी बातें खत्म हो जाती हैं। लेकिन जिस तरह भाजपा कार्यकर्ताओं को रंजिश के तहत हिसा करके मारा जा रहा है, वो शर्मनाक और निदनीय है। बंगाल में 1947 जैसे हालात बन गए हैं। हालातों को देखते हुए बंगाल सरकार को भंग करके राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

इस अवसर भाजपा जिला महामंत्री डा. राज सैनी, वरिष्ठ नेता डा. ओम प्रकाश पहल, सुभाष शर्मा उपस्थित रहे।

निर्धारित रेट से ज्यादा किराया लिया तो एंबुलेंसों का लाइसेंस होगा रद : हुड्डा

जासं, जींद : हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह हुडडा की अध्यक्षता में डीआरडीए के सभागार में बैठक का आयोजन किया। हुडडा ने बताया कि सरकार की ओर से एंबुलेंस के किराये की दर जीवन रक्षक उपकरण सुविधाओं के साथ एंबुलेंस का किराया 15 रुपये प्रति किलोमीटर व साधारण एंबुलेंस का किराया सात रुपये प्रति किलोमीटर निर्धारित किया गया है। उन्होंने जिला के सभी एंबुलेंस मालिक व चालकों को निर्देश दिए कि यदि कोई इस निर्धारित दर से ज्यादा किराया वसूल करेगा तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई करते हुए चालक का लाइसेंस व एंबुलेंस पंजीकरण का प्रमाण पत्र रद कर दिया जाएगा अथवा एंबुलेंस को जब्त करने के साथ-साथ 50 हजार रुपये तक जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी