अमरूत योजना के तहत ठेकेदार ने उखाड़ी सड़क, नगरपरिषद नहीं करा रही निर्माण

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में अमरूत योजना के तहत पाइप लाइन दबाने के लिए उखाड़ी गई गलियां परेशानी का सबब बनी हुई हैं। इन गलियों को उखाड़ने के बाद ठेकेदार ने मिट्टी को समतल नहीं किया और ना ही नगर परिषद ने इन गलियों की दोबारा मरम्मत कराई। इन गलियों से वाहन निकालने में परेशानी हो रही है। हल्की बारिश होने पर ही यहां से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 11:20 PM (IST)
अमरूत योजना के तहत ठेकेदार ने उखाड़ी सड़क, नगरपरिषद नहीं करा रही निर्माण
अमरूत योजना के तहत ठेकेदार ने उखाड़ी सड़क, नगरपरिषद नहीं करा रही निर्माण

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में अमरूत योजना के तहत पाइप लाइन दबाने के लिए उखाड़ी गई गलियां परेशानी का सबब बनी हुई हैं। इन गलियों को उखाड़ने के बाद ठेकेदार ने मिट्टी को समतल नहीं किया और ना ही नगर परिषद ने इन गलियों की दोबारा मरम्मत कराई। इन गलियों से वाहन निकालने में परेशानी हो रही है। हल्की बारिश होने पर ही यहां से पैदल निकलना भी मुश्किल है।

बारिश के पानी की निकासी के लिए नगर परिषद करीब 20 करोड़ की लागत शहर में पाइप लाइन दबा रही है। बारिश का पानी किनाना ड्रेन में पहुंचाया जाएगा। शहर में पाइप लाइन दबाने का काम कई माह से चल रहा है। जिससे स्कीम पांच-छह, गांधी नगर, सब्जी मंडी रोड, विद्यापीठ मार्ग, ज्ञानतारा रोड, आरा रोड समेत काफी जगहों पर गलियों को उखाड़ा हुआ है। इससे वाहनों को तो निकलने में दिक्कत होती ही है। वहीं धूल उड़कर मकानों में जाती है।

-------------

बीच सड़क पर छोड़े पाइप लाइन

कई स्थानों पर ठेकेदार ने सड़क के बीच में ही पाइप लाइन डाले हुए हैं। जिससे धुंध में हादसे होने का भी खतरा है। स्कीम नंबर 5-6, विद्यापीठ मार्ग पर सड़क पर पाइप डाले हुए हैं। मिनी बाईपास पर भी पाइप लाइन डाले हुए थे, जिससे यातायात बाधित हो रहा था। शुक्रवार रात को बाईपास से पाइप लाइन हटा दिए गए।

------------

--बेटी को हुआ अस्थमा

करीब छह महीने पहले सड़क उखाड़ी थी। तब से रोज उड़ रही धूल से मेरी 11 साल की बेटी को अस्थमा हो गया है। डॉक्टर ने कहा है कि धूल के चलते ही समस्या हुई है। नगरपरिषद को जल्द निर्माण कराना चाहिए।

अमित ¨सगला, स्कीम नंबर 5

----------

--घरों में घुस रही धूल

सड़क उखाड़ने के बाद वाहनों के साथ उड़ रही धूल घरों के अंदर जा रही है। इससे लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। बारिश के दौरान पूरी गली में कीचड़ हो जाता है, जिससे परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है।

बालकिशन, स्कीम नंबर 5

-------------

जो सड़कें व गलियां ठेकेदार ने उखाड़ी हैं। उन्हें ठीक कराया जाएगा। पहले वाली गलियों को ठीक कराने के बाद ही दूसरी जगहों पर पाइप दबाने का काम शुरू किया जाएगा।

पूनम सैनी, प्रधान, नगर परिषद, जींद

chat bot
आपका साथी