अजय चौटाला के परिवार की सियासी तकदीर का फैसला आज

इनेलो परिवार में छिड़ी रार के बीच शनिवार को जींद में बुलाई गई प्रदेश कार्यकारिणी की मी¨टग में अजय चौटाला के परिवार की सियासी तकदीर का फैसला हो जाएगा। अजय चौटाला नई पार्टी बनाएंगे या इनेलो पर ही कब्जे की लड़ाई लड़ेंगे, इस पर अंतिम निर्णय शनिवार को हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:07 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:07 PM (IST)
अजय चौटाला के परिवार की सियासी तकदीर का फैसला आज
अजय चौटाला के परिवार की सियासी तकदीर का फैसला आज

जागरण संवाददाता, जींद : इनेलो परिवार में छिड़ी रार के बीच शनिवार को जींद में बुलाई गई प्रदेश कार्यकारिणी की मी¨टग में अजय चौटाला के परिवार की सियासी तकदीर का फैसला हो जाएगा। अजय चौटाला नई पार्टी बनाएंगे या इनेलो पर ही कब्जे की लड़ाई लड़ेंगे, इस पर अंतिम निर्णय शनिवार को हो जाएगा। वहीं, इनेलो की जिला कार्यकारिणी के ज्यादातर सदस्य अजय चौटाला के पाले में आकर खड़े हो गए हैं। इन नेताओं ने कार्यकर्ता सम्मेलन में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। वहीं, जिले से इनेलो के दोनों विधायकों पर अभी सस्पेंस है कि ये किस गुट के साथ रहेंगे।

अजय चौटाला द्वारा बुलाई इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी की मी¨टग के लिए सफीदों रोड स्थित दीप होटल में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। होटल में पार्टी के सिर्फ उन्हीं कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की इंट्री होने दी जाएगी, जो प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं। इनमें पार्टी के सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, जिला प्रधान व स्टेट बॉडी के सदस्य शामिल हैं। प्रदेश कार्यकारिणी के इन सभी नेताओं के नामों की कई लिस्ट बनाकर वालंटियर को थमा दी गई हैं। कार्यकारिणी की बैठक एक बजे होगी और तीन बजे हुडा ग्राउंड में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। कार्यकर्ता बैठक में पहुंचकर अव्यवस्था का माहौल न बना दें, इसके लिए पार्टी के पुराने नेताओं को वालंटियर बनाकर उनकी ड्यूटी लगा दी है। पार्टी के कुछ पुराने नेता भी गेट पर मौजूद रहेंगे, जो दूसरे जिलों से आने वाले नेताओं की पहचान करके अंदर जाने देंगे। अजय के साथ आ चुके इनेलो के जिला प्रधान कृष्ण राठी ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जो भी फैसला लिया जाएगा, वह हुडा ग्राउंड में कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा।

--जींद में अजय का पलड़ा भारी

जींद में अभी तक अजय चौटाला और सांसद दुष्यंत का पलड़ा भारी है। जिले के ज्यादातर पदाधिकारी अभय गुट को छोड़कर अजय के साथ खड़े हो गए हैं। इनेलो के जिला प्रधान कृष्ण राठी, युवा इनेलो के प्रदेश प्रभारी रहे प्रदीप गिल, जिला कार्यालय सचिव गुरदीप सांगवान, जिला परिषद प्रधान के पति विनोद ¨सगला, हलका प्रधान बिजेंद्र रेढू, अशोक लीलू समेत जिला कार्यकारिणी के 90 फीसदी पदाधिकारी अजय के पाले में आ चुके हैं। दो दिन पहले जींद आए दुष्यंत चौटाला के साथ भी ये नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी