सब्जी मंडी खुलने का समय किया निर्धारित

सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर पाने के कारण जींद की सब्जी मंडी अब पूरे दिन नहीं खुली रहेगी। इसके लिए प्रशासन ने समय निर्धारित कर दिया है। सुबह 5 बजे से 11 बजे तक ही सब्जी मंडी खुली रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Mar 2020 09:17 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2020 09:17 AM (IST)
सब्जी मंडी खुलने का समय किया निर्धारित
सब्जी मंडी खुलने का समय किया निर्धारित

जागरण संवाददाता, जींद : सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर पाने के कारण जींद की सब्जी मंडी अब पूरे दिन नहीं खुली रहेगी। इसके लिए प्रशासन ने समय निर्धारित कर दिया है। सुबह 5 बजे से 11 बजे तक ही सब्जी मंडी खुली रहेगी। सब्जी मंडी में बैरिकेडिग करवाई जाएगी, ताकि एक साथ ज्यादा लोग सब्जी मंडी में नहीं घुसें। इसके अलावा कॉलोनियों में सब्जी बेचने के लिए रेहड़ी वालों को पास दिए जाएंगे।

जिस दिन से जिले को लॉक डाउन किया गया है, सब्जी मंडी तो उसी दिन से खुली है। लोगों को सब्जी और खाने-पीने की दूसरी चीजों की किल्लत न हो, इसलिए प्रशासन ने सब्जी मंडी और राशन की दुकान खुली रखने के आदेश दिए थे। सब्जी मंडी में लोगों को सोशल डिस्टेंसिग यानि एक-दूसरे से दूरी बनाने के लिए कहा गया था लेकिन मंडी में लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। इस कारण आखिर में प्रशासन को सब्जी मंडी पूरे दिन खुल रखने की बजाय छह घंटे खुल रखने के निर्देश दिए। इसके तहत वीरवार दोपहर 11 बजे प्रशासनिक अमला और मार्केट कमेटी के अधिकारी सब्जी मंडी में पहुंचे और इसे बंद करवाने की प्रक्रिया शुरू की। आधे घंटे में ही सब्जी मंडी को बंद करवा दिया गया। अब सुबह पांच बजे से दोपहर 11 बजे तक ही सब्जी मंडी खुली रखनी होगी। उसके बाद सब्जी मंडी में कोई भी नजर नहीं आएगा। मासाखोरों को निर्देश दिए गए हैं कि फड़ पर एक-दूसरे से दूरी बनाकर बैठें। सब्जी मंडी में ज्यादा लोग ना जाएं, इसके लिए मंडी के बाहर बेरिकेटस लगाने की भी योजना है। करवाई जाएगी बैरिकेडिग

मार्केट कमेटी सचिव संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन के साथ इस संबंध में बात हो रही है। मंडी में बैरिकेडिग कर थोड़ी-थोड़ी संख्या में लोगों को अंदर जाने दिया जाएगा। इसके अलावा रेहड़ी वालों के पास बनाए जाएंगे, जो पूरे शहर में कॉलोनियों में घूम-घूम कर उचित रेट पर सब्जियां बेचेंगे, ताकि लोगों को सब्जी मंडी न आना पड़े। हर रोज बनेगी सब्जियों की रेट लिस्ट

सब्जी मंडी में हर रोज सब्जियों के रेट निर्धारित किए जाएंगे। इसकी लिस्ट लगाई जाएगी। कोई भी लिस्ट से महंगी सब्जी नहीं बेचेगा। रेट लिस्ट के ज्यादा महंगी सब्जी बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी