एडीसी ने फूल देकर कहा : हेलमेट लगाया करो, बहुत कीमती है ¨जदगी

बेटा, यह ¨जदगी बहुत कीमती है। इसे इतने हल्के में मत लें। सड़क पर चलना है तो हेलमेट लगाना जरूरी है। यह हेलमेट आपकी जान बचा सकता है। बिना हेलमेट बाइक चला रहे युवाओं को एडीसी ने फूल थमाते हुए ये बातें कहीं। एडीसी के हाथ फूल लेकर युवक-युवती शर्मिदा तो जरूर हुए, लेकिन भविष्य में हेलमेट पहनने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 12:49 AM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 12:49 AM (IST)
एडीसी ने फूल देकर कहा : हेलमेट लगाया करो, बहुत कीमती है ¨जदगी
एडीसी ने फूल देकर कहा : हेलमेट लगाया करो, बहुत कीमती है ¨जदगी

जागरण संवाददाता, जींद : बेटा, यह ¨जदगी बहुत कीमती है। इसे इतने हल्के में मत लें। सड़क पर चलना है तो हेलमेट लगाना जरूरी है। यह हेलमेट आपकी जान बचा सकता है। बिना हेलमेट बाइक चला रहे युवाओं को एडीसी ने फूल थमाते हुए ये बातें कहीं। एडीसी के हाथ फूल लेकर युवक-युवती शर्मिदा तो जरूर हुए, लेकिन भविष्य में हेलमेट पहनने का संकल्प लिया।

सोमवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत के मौके पर एडीसी डॉ. मुनीष नागपाल ने रानी तालाब से गुजर रहे बिना हेलमेंट लगाए दुपहिया वाहन चलाने वाले मोटरसाइकिल सवारों तथा बिना सीट बेल्ट न लगाने वाले वाहन चालकों को फूल भेंटकर उन्हें यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। यह अभियान पटियाला चौक तथा देवीलाल चौक पर भी चलाया गया। चालकों को फूल भेंटकर मनुष्य की जान की कीमत समझाने का प्रयास किया गया।

एडीसी ने कहा कि सड़कों पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं के कारण कीमती जान चली जाती है। ऐसी दुर्घटनाओं से प्रभावित परिवार कभी नहीं पाते। हंसता-खेलता परिवार दुर्घटना के कारण अपनों को खोकर असहाय हो जाता है। उन्होंने महिला शिक्षिकाओं से कहा कि वे बच्चों को यातायात के नियम पालन करने के प्रति जागरूक करें, ताकि वे अपने परिजनों को प्रेरित कर सकें। परिजन बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। इस अभियान में उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी अजीत ¨सह श्योराण, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बीपी राणा, सहायक आरटीए जिले ¨सह, उप परिवहन निरीक्षक बलजीत ¨सह, जसवीर तथा पुलिस निरीक्षक नरेश कुमार साथ रहे। 10 तक चलेगा सड़क सुरक्षा सप्ताह

डॉ. मुनीष नागपाल ने 10 फरवरी तक मनाए जाने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक ली और दो कमेटियों का गठन किया। पहली कमेटी में शिक्षा विभाग, नेहरू युवा केंद्र और आरटीए कार्यालय के अधिकारियों को शामिल किया गया है। दूसरी कमेटी जो इस सप्ताह में होने वाले आयोजनों को व्यवस्थित तरीके से कराने में सहयोग करेगी। इसमें जिला नाजर और आरटीए कार्यालय के लेखाकार को शामिल किया गया है। बैठक में डीएसपी पुष्पा खत्री, नेहरू युवा केंद्र, खेल विभाग, पुलिस विभाग के साथ यूनिवर्सिटी के प्रो. रमेश, कॉलेज से जितेंद्र कुमार, अंजना आदि ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी