डेढ़ साल में भी नहीं बन पाई 1260 मीटर की सड़क

शहर में एसपी निवास के सामने से गोहाना रोड को सफीदों रोड से मिलाने वाली 1260 मीटर सड़क का निर्माण डेढ़ साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 07:20 AM (IST)
डेढ़ साल में भी नहीं बन पाई 1260 मीटर की सड़क
डेढ़ साल में भी नहीं बन पाई 1260 मीटर की सड़क

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में एसपी निवास के सामने से गोहाना रोड को सफीदों रोड से मिलाने वाली 1260 मीटर सड़क का निर्माण डेढ़ साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। एक तरफ से सड़क पूरी तरह बंद होने के कारण वन-वे बना हुआ है, जिस कारण हर रोज सड़क हादसे हो रहे हैं। छह महीने में पूरा होना वाला काम डेढ़ साल बाद भी नहीं होने के कारण लोगों में रोष बना हुआ है।

बता दें कि एसपी कोठी के सामने से सफीदों रोड पर भगवान परशुराम चौक तक 1260 मीटर लंबी सड़क के निर्माण का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के पास है। पिछले साल फरवरी में इसे बनाने को लेकर टेंडर छोड़ा गया था। अगस्त 2019 में सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। सड़क के दोनों तरफ ड्रेन भी बननी थी, जिसके निर्माण को लेकर लोगों ने विरोध किया और सड़क निर्माण का काम वहीं रूक गया। लोगों का कहना था कि जब पानी निकासी के लिए नाले पहले से ही बने हैं तो दूसरी ड्रेन क्यों बनाई जाए। इसे लेकर काफी समय तक खींचतान रही। उसके बाद ड्रेन को छोड़ एक साइड की सड़क का निर्माण तो किसी तरह कर दिया गया लेकिन दूसरी तरफ की सड़क का निर्माण अभी शुरू ही नहीं हो पाया। इसके निर्माण कार्य को पूरा करने की डेड लाइन भी 31 मार्च, 2020 थी, जिसे गए तीन महीने का समय हो गया है। अभी तक इस पर कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

वन-वे से हो रही परेशानी, सड़क हादसों का खतरा : शमशेर नेहरा

फोटो- 14

अर्बन एस्टेट निवासी एडवोकेट शमशेर नेहरा ने कहा कि एक तरफ से ही सड़क का निर्माण होने और दूसरी तरफ मिट्टी पड़ी होने की वजह से यह वन-वे हो गया है। एक ही तरफ से वाहन आ और जा रहे हैं, जिससे हर सप्ताह कोई न कोई सड़क हादसा हो रहा है। रोडवेज बस से लेकर दूसरे बड़े वाहन यहां से गुजरते हैं, इस कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

एक तरफ ट्रैफिक और दूसरी तरफ उड़ रही धूल : मनोज कुमार

फोटो-15

अर्बन एस्टेट निवासी मनोज कुमार ने बताया कि एक तो वन-वे सड़क होने के कारण ट्रैफिक लोड बहुत ज्यादा हो गया है, दूसरी तरफ जिस सड़क के हिस्से को उखाड़ा गया है, वहां पर धूल उड़ती रहती है। इस वजह से सांस और दमा के रोगी बढ़ रहे हैं। वह प्रशासन से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द इस सड़क के निर्माण कार्य को शुरू करवाया जाए।

सवा 2 करोड़ की आएगी लागत

यूं तो 1260 मीटर लंबी सड़क और इसके साइड में ड्रेन पर लगभग सवा चार करोड़ रुपये का एस्टीमेंट था लेकिन ड्रेन नहीं बनेगी, इसलिए सड़क बनाने पर करीब सवा दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। काम खत्म होने की डेडलाइन को तीन महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है।

अगले सप्ताह शुरू होगा काम : जेई

लोक निर्माण विभाग के जेई सत्यवीर शर्मा ने बताया कि पहले ड्रेन को लेकर विवाद और उसके बाद तकनीकी कारणों से सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। उसके बाद काम शुरू किया ही था कि कोरोना के कारण काम पर रोक लग गई। अब अगले सप्ताह से सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद लोगों को परेशानी नहीं आएगी।

chat bot
आपका साथी