दीपावली की खरीददारी में भीड़ से अटने लगा बाजार

जागरण संवाददाता, जींद : दीपावली, धन तेरस, भाई दूज आदि पर्व अगले सप्ताह हैं। इसे लेकर अभी से लोगों ने

By Edited By: Publish:Fri, 17 Oct 2014 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 17 Oct 2014 05:54 PM (IST)
दीपावली की खरीददारी में भीड़ से अटने लगा बाजार

जागरण संवाददाता, जींद : दीपावली, धन तेरस, भाई दूज आदि पर्व अगले सप्ताह हैं। इसे लेकर अभी से लोगों ने खरीददारी करनी शुरू कर दी है। पर्व को देखते हुए लोगों से मार्केट पूरी तरह से फुल हो गई है। लोग घरों से निकलकर दीपावली पर घर को सजाने के लिए सामान खरीदने लगे हैं। सारा बाजार लोगों की भीड़ से प्रतिदिन अटा दिखाई पड़ता है। फिलहाल किसी भी दुकानदार के पास खाली समय नहीं है। हर कोई ग्राहकों को नई-नई स्कीमें बताने में लगा हुआ है।

पिछले एक सप्ताह से यही हाल शहर के बाजारों में देखने को मिल रहा है। चाट-पकोड़ी से लेकर फर्नीचर तथा कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ सुबह से शाम लगी रहती है। आखिर हो भी क्यों न, दीपावली, धन तेरस आदि त्योहार नजदीक आ गए हैं। दीपावली को लेकर जहां लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है, वहीं दुकानदार भी पीछे नहीं है।

पहले खरीददारी, फिट पेट-पूजा

लोग जहां पहले अच्छी तरह खरीददारी करने में अपना पूरा बिताने में लगा रहे हैं, वहीं उसके बाद पेट-पूजा करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए शहर के तांगा चौक, पालिका बाजार, मेन बाजार, झांझ गेट, पंजाबी बाजार में लजीज व्यंजन बनते दिखाई देखे जा सकते हैं। यही नहीं इन व्यंजनों को खाने वालों की भी नहीं कोई नहीं है। गोल गप्पे, टिक्की, समोसे से लेकर, चाट, दही-भल्ले, चाऊमीन, इडली-डोसा तक का स्वाद लोग चख रहे हैं।

रेडीमेड व गारमेंट्स विक्रेताओं को भी नहीं फुर्सत

रेडीमेड व गारमेंट्स विक्रेताओं को भी इन दिनों कोई फुर्सत नहीं है। लोग भी बढि़या नए-नए कपडे़ खरीद रहे हैं। युवा वर्ग में जहां टी-शर्ट, जींस का क्रेज है, वहीं बडे़-बुजुर्ग कपडे़ लेकर उन्हें सिलाने का मन बनाए हुए हैं।

लडि़यां, दीये व मोमबत्ती की भी डिमांड

जमाना चाहे इलेक्ट्रानिक चीजों का हो, लेकिन आज भी दीयों की चमक फीकी नहीं हुई है। लोग आज भी इलेक्ट्रानिक लडि़यों के साथ दीये व मोमबत्ती खरीदना पसंद करते हैं। बाजार में तरह-तरह की लडि़यों के अलावा विभिन्न रंगों व डिजाइन में मोमबत्ती व दीयों की भरमार है।

chat bot
आपका साथी