ठेकेदार के खिलाफ एसपी से की धोखाधड़ी की शिकायत

By Edited By: Publish:Tue, 12 Mar 2013 01:05 AM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2013 01:08 AM (IST)
ठेकेदार के खिलाफ एसपी से की धोखाधड़ी की शिकायत

संवाद सहयोगी, अलेवा:

बधाना निवासी एक किसान ने नगूरां बिजली निगम के अधीन सेल्फ फाइनेंस स्कीम के तहत हुए कनेक्शन में जींद निवासी एक ठेकेदार द्वारा धोखाधड़ी करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक जींद तथा विद्युत निगम के सीएमडी पंचकूला को दी है।

बधाना निवासी इंद्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक जींद तथा पंचकूला स्थित विद्युत निगम के सीएमडी को भेजी शिकायत में कहा कि उसने नगूरां बिजली निगम के अधीन सेल्फ स्कीम के तहत एक ट्यूबवेल कनेक्शन ठेकेदार कमल कुमार के मार्फत शिवम इलैक्ट्रिक कंपनी जींद से एक लाख सात हजार रुपये देकर कराया था, लेकिन उस समय ठेकेदार उससे चार स्टार ट्रांसफार्मर लगाने की बात कही थी तथा साथ में छह साल की गारंटी भी दी थी।

उन्होंने कहा कि गारंटी की अवधि के चलते उसका ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। जब उक्त ट्रांसफार्मर को ठीक करवाने के लिए उपरोक्त ठेकेदार के पास गया तो उन्हें उससे बदलने से मना कर दिया। इसके चलते उसने उक्त ट्रांसफार्मर के बारे में बिजली निगम नगूरां से पता किया तो तो वह चार स्टार का ट्रांसफार्मर न होकर अन्य कंपनी का निकला।

उन्होंने कहा कि वह एक अनपढ़ किसान है और जब उक्त बाबत जानकारों से पता किया तो उन्होंने कहा कि जब आपका ट्रांसफार्मर चार स्टार का नहीं था तो एम एंड टी लैब रोहतक ने कैसे पास करके जांच रिपोर्ट दी। उन्होंने कहा कि तत्कालीन जेई, एसडीओ नगूरां, कार्यकारी अभियंता तथा अधीक्षक अभियंता जींद ने सामान की जांच के दौरान ट्रांसफार्मर की गुणवत्ता पर क्यों नहीं आपत्ति की। इससे साफ जाहिर होता है कि निगम के निचले स्तर के अधिकारी से लेकर उच्च स्तर के अधिकारी तक ठेकेदार कमल कुमार से मिलीभगत कर उसके साथ तथा अन्य किसानों के साथ धोखाधड़ी कर विभाग को चूना लगाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने मांग की है कि उक्त खराब ट्रांसफार्मर को निगम तथा ठेकेदार से ठीक करवाया जाए या फिर बदला जाए। उन्होंने कहा कि उक्त ठेकेदार तथा उक्त अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ताकि कोई दूसरे किसानों के साथ दुबारा से धोखाधड़ी न हो।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी