बेरी मेले को लेकर एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने ली अधिकारियों की बैठक

संवाद सूत्र बेरी एसडीएम डा. राहुल नरवाल की अध्यक्षता में सोमवार को बेरी में मां भीमेश्वरी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 05:17 PM (IST)
बेरी मेले को लेकर एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने ली अधिकारियों की बैठक
बेरी मेले को लेकर एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने ली अधिकारियों की बैठक

संवाद सूत्र, बेरी : एसडीएम डा. राहुल नरवाल की अध्यक्षता में सोमवार को बेरी में मां भीमेश्वरी देवी मंदिर में लगने वाले नवरात्र मेला को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई। लघु सचिवालय में उपमंडल अधिकारी (ना.) कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व मेला परिसर में प्रशासन द्वारा किए जाने वाले इंतजामों की रूपरेखा तैयार की गई।

एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नवरात्र मेला में पिछले अनुभवों के आधार पर श्रद्धालुओं की सुविधा का ध्यान रखा जाएगा। 6 अप्रैल से नवरात्र आरंभ होंगे और अगले दिन सात अप्रैल को रविवार होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने का अनुमान है। हालांकि मंदिर परिसर में मुख्य मेला सप्तमी, अष्टमी व नवमी को लगेगा। जिसके चलते 11 से 13 अप्रैल को प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर रहेगा। स्थानीय प्रशासन का प्रयास रहेगा कि गर्मी का मौसम होने के कारण श्रद्धालुओं का कतार में लगने वाले समय को कम किया जाएगा।

एसडीएम ने मेला परिसर की स्वच्छता, पीने का पानी, शौचालयों का इंतजाम, वाहनों की पार्किंग व स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। पार्किंग व सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी पुलिस की रहेगी तथा मेला के दौरान अंदर व बाहर वाले मंदिर में सभी आवश्यक इंतजाम किए जाएंगे।

इस अवसर पर खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, तहसीलदार सुदेश मेहरा, नायब तहसीलदार रमेश चंद्र, खण्ड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा, स्वास्थ्य विभाग से डा. सुभाष, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, नपा सचिव संजय रोहिल्ला, भारतीय स्टेट बैंक से उप प्रबंधक प्रंवीण कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। ----मतदाता जागरुकता के लिए भी लगेगा स्टाल एसडीएम ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर मेला परिसर में निर्वाचन विभाग की ओर से मतदाता जागरुकता के लिए विशेष स्टाल लगाया जाएगा। इस स्टाल के माध्यम से मतदाताओं को आगामी चुनाव में मताधिकार के इस्तेमाल को लेकर जागरूक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी