छिक्कारा चौक पर बने शौचालय की बदली तस्वीर, दुकानदार बोले थैंक्यू दैनिक जागरण

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के छिक्कारा चौक पर बने शौचालय की तस्वीर मात्र एक सप्ताह मे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 11:33 PM (IST)
छिक्कारा चौक पर बने शौचालय की बदली तस्वीर, दुकानदार बोले थैंक्यू दैनिक जागरण
छिक्कारा चौक पर बने शौचालय की बदली तस्वीर, दुकानदार बोले थैंक्यू दैनिक जागरण

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के छिक्कारा चौक पर बने शौचालय की तस्वीर मात्र एक सप्ताह में ही बदल गई है। पोस्टरों से अट्टी दीवारें अब साफ सुथरी हो रखी है तो शौचालय के ताले खुल गए है। बकायदा, पुरूष और महिला शौचालय लिखे होने के बोर्ड भी लगे हुए है। यहां तक कि शौचालय के सामने खड़े टैम्पों को हटवा दिया गया है और कर्मचारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। दैनिक जागरण ने तीन जनवरी के अंक में बस नाम का शहर है अंकल, शौचालय तक की सुविधा नहीं, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। खबर छपने के बाद नगरपालिका का प्रशासन ने इसकी सुध लेते हुए शौचालय की व्यवस्था को दुरूस्त करवाया है। जिसके चलते यहां चौक के दुकानदारों ने दैनिक जागरण का आभार व्यक्त किया है। वहीं नगरपालिका के वाईस चेयरमैन प्रवीन गर्ग ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के मामले में दैनिक जागरण के सहयोग के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाने के कारण ही समाचार पत्रों में जागरण की एक अलग पहचान है । इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में दुकानदारों और आमजन से स्वच्छता में सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि अगर कोई कर्मचारी समय पर सफाई नहीं करता है तो आप उसकी शिकायत स्वयं उन से कर सकते है। ---शौचालय पर ताले लगे रहते थे। शौच के लिए घर जाना पड़ता था। लेकिन अब दैनिक जागरण के सहयोग से शौचालय की स्थिति में सुधार हुआ है। इसके लिए सभी दुकानदार दैनिक जागरण का आभार व्यक्त करते है। उन्होंने कहा कि अब तो दूर से ही दिखाई देता है कि यहां कोई शौचालय भी है। पहले कुछ पता ही नहीं चल पाता था।

---प्रताप, दुकानदार। ----दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद शौचालय की तस्वीर ही बदल गई है। सब कुछ साफ सुथरा हो गया है। देखकर भी अच्छा लग रहा है। इससे दुकानदारों के अलावा आमजन को भी बहुत फायदा होगा। बाजार में आने वाली महिलाओं को भी परेशानी नहीं होगी।

---पवन, दुकानदार। ----नगरपालिका के अलावा आमजन का भी फर्ज है कि शहर की सफाई व्यवस्था में नगरपालिका का सहयोग करें। शौचालय की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवा दिया गया है। सफाई के लिए कर्मचारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा सफाई दरोगाओं की भी ड्यूटी लगाई गई है। शौचालयों के सामने टैम्पों खड़ा करने वाले चालकों की पुलिस में शिकायत की जाएगी और दीवार पर पोस्टर चस्पा करने वाले लोगों पर भी जुर्माना किया जाएगा। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण का भी विशेष सहयोग रहा है।

---प्रवीन गर्ग, वाईस चेयरमैन, नगरपालिका, झज्जर।

chat bot
आपका साथी