सरकार की ओर से क्रियान्वित योजनाओं का लाभ उठाए हर जन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के तहत बृहस्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 11:49 PM (IST)
सरकार की ओर से क्रियान्वित योजनाओं का लाभ उठाए हर जन
सरकार की ओर से क्रियान्वित योजनाओं का लाभ उठाए हर जन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के तहत बृहस्पतिवार को शहर के गणपति धाम परिसर में क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन हुआ। सम्मेलन में राज्यसभा सदस्य डा. डीपी वत्स बतौर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। राज्यसभा सदस्य का बहादुरगढ़ पहुचने पर हलका प्रतिनिधि के तौर पर स्थानीय विधायक नरेश कौशिक ने स्वागत किया और उनके साथ हलके में चल रही विकास योजनाओं की जानकारी साझा की।

राज्यसभा सासद डा.वत्स ने क्षेत्रीय सम्मेलन में बताया कि केंद्र सरकार की ओर से समाज के अंतिम व्यक्ति तक को लाभ पहुचाने के लिए महत्वाकाक्षी योजनाओं को लागू किया गया है और अंत्योदय की भावना से किए गए कार्य का ही परिणाम है कि आज पूरे देश में विकासात्मक परिवर्तन नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि जनमानस को भी सरकार की ओर से क्रियान्वित की जा रही योजनाओं का सही तरीके से लाभ उठाना चाहिए और जागरूक होकर सकारात्मक बदलाव में सहभागी बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान का उद्देश्य लोगों में सरकार की ओर से प्रदत्त सुविधाओं की जानकारी जन-जन तक पहुचाना है। स्वच्छता अभियान, ओडीएफ, ओडीएफ प्लस सहित अनेक ऐसी मुहिम सरकार की ओर से चलाई गई है जिसमें देश के हर व्यक्ति की सक्रिय भागीदारी की बेहद जरूरत है। ऐसे में सभी को सजगता के साथ सरकार की मुहिम को जन जागरण के साथ आगे बढ़ाना होगा।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार विकास की नेक नीयत व साफ इरादों के साथ आगे बढ़ रही है। देश के हर वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाने की सोच के साथ सबका साथ-सबका विकास के तहत योजनाओं को लागू करते हुए फलीभूत किया जा रहा है। सम्मेलन में प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और लोगों को अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करने के लिए कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार किया गया। सम्मेलन में उपस्थित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से आमजन को सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी साझा करने की पूरी रूपरेखा भी तैयार की गई। इस दौरान परविंद्र आचार्य, पुशेष आत्रे, प्रवीण बसंल, राजेश बतौरा व राम मेहर आचार्य ने भी विचार रखे। सम्मेलन में प्रचार सामग्री देकर कार्यकर्ताओ को आमजन से सीधा जुड़ाव करते हुए योजनाओं की जानकारी पहुचाने के लिए प्रेरित भी किया।

इस मौके पर मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता, सचेत कुमार, सुशात, महेश कुमार, नरेश रोहिला, कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, अशोक शर्मा, कृष्ण चंद्र, बबीता, रेणू खैरपुर, सीमा दहिया, रोहतास डागर, गजेंद्र सागवान व रविंद्र अग्रवाल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी