बेरी में बिजली कट से बिफरे ग्रामीण, लगाया जाम

संवाद सूत्र, बेरी : लगातार बढ़ते हुए तापमान के कारण लग रहे बिजली के कट और पानी की किल्लत से आजिज आए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 11:42 PM (IST)
बेरी में बिजली कट से बिफरे ग्रामीण, लगाया जाम
बेरी में बिजली कट से बिफरे ग्रामीण, लगाया जाम

संवाद सूत्र, बेरी : लगातार बढ़ते हुए तापमान के कारण लग रहे बिजली के कट और पानी की किल्लत से आजिज आए बाघपुर, भागलपुरी, मांगावास तथा वजीरपुर के ग्रामीणों ने सोमवार को मुख्य चौक पर उतरते हुए यातायात को बाधित करते हुए अपना विरोध जताया।

उनका कहना था कि एक तो दिन के समय में लगने वाले बिजली के कटों की संख्या ही निश्चित नहीं है। ऊपर से जब सप्लाई का पानी आता है तो बिजली गुल हो जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों से चल रही इस आंख मिचौली से व्यवस्था इस हद तक प्रभावित हो गई है कि घर के काम भी ठीक ढंग से नहीं हो पा रहे। जाम लगाने वालों में महिलाएं काफी संख्या में मौजूद रही। महिलाओं का कहना था कि जब तक उनकी समस्या का कोई पुख्ता समाधान नहीं हो जाता। तब तक वह यहां से जाम नहीं खोलेगी। चूंकि उन्हें अपने रूटिन के काम निपटाने में भी दिक्कत हो रही है।

लोगों का कहना था कि पुराने शेड्यूल के अनुसार लोगों को बिजली लगभग 16 घंटे के मिलती थी। लेकिन नये शेड्यूल के अनुसार कुछ दिनों से बिजली मात्र 12 घंटे ही मिल पा रही है। जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। पुराने शेड्यूल के अनुसार बिजली दिन में 11 से 3 बजे तक रहती थी। लेकिन अब नये शेड्यूल के अनुसार 11 से 1 बजे तक रहती है और एक घंटे सुबह तथा एक घंटे शाम के समय भी काटी जाती है।

उधर, जाम की सूचना मिलने के बाद बेरी पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन लोगों ने उनकी एक ना सुनी। महिलाएं इस बात पर अड़ी थी कि जब तक विभागीय अधिकारी यहां नहीं पहुंचते तब तक वह यहां से नहीं हटेंगी। बाद में मौके पर पहुंचे विभाग के एसडीओ हेमंत जून ने आश्वास्त करते हुए कहा कि जो उन्हें बिजली जिस शेड्यूल के आधार पर मिलती थी। वह उसी शेड्यूल के अनुसार ही दी जाएगी। जिससे आश्वस्त होते हुए उन्होंने जाम खोल दिया। जाम खुलने के कुछ समय बाद तक यातायात व्यवस्था सामान्य हो पाई।

---------------

ज्यादा गर्मी होने के कारण ओवरलो¨डग की समस्या बन रही है। जिससे दो-तीन दिन से बिजली के बार बार कट लग रहे थे तथा बिजली भी साढ़े पन्द्रह घंटे की जगह बारह घंटे मिलने लगी थी। अब ग्रामीणों को पुराने शेड्यूल के अनुसार ही बिजली दी जाएगी।

हेमंत जून, एसडीओ, बेरी।

chat bot
आपका साथी