एक्सिस बैंक में धोखाधड़ी का मामला थाने पहुंचा

जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ : एक्सिस बैंक की स्थानीय शाखा के एक कर्मचारी ने हंी खुद के खाते में धो

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 01:02 AM (IST)
एक्सिस बैंक में धोखाधड़ी का मामला थाने पहुंचा

जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ :

एक्सिस बैंक की स्थानीय शाखा के एक कर्मचारी ने हंी खुद के खाते में धोखाधड़ी के आरोप को लेकर शाखा प्रबंधक व अन्य स्टाफ के खिलाफ शिकायत दी हैं। स्टाफ के कई लोगों पर मिलीभगत करके खाते में पैसा डालने और अपने आप हंी निकालने का आरोप हैं।

दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र का रहंने वाला रोहिंत शर्मा बहंादुरगढ़ की एक्सिस बैंक की शाखा में आफिस ब्वाय की नौकरी करता था। उसका आरोप हैं कि अगस्त में उसका खोता खोला गया। इसमें भी खेल किया गया। नवंबर में उससे कागजात लिए और पिछली तारीख में खाता खोल दिया गया। इसके बाद उसके खाते में बैंक स्टाफ ने हंी फर्जी साइन करके करीब डेढ़ लाख रुपये डाले और अपने आप हंी ट्रांसफर करवा लिए। इसका उसे पता हंी नहंीं लगा। इसमें बैंक मैनेजर मोनिका के अलावा स्टाफ सदस्य विनय शर्मा व अन्य शामिल हैं। उसे जब मालूम हुंआ तो शाखा प्रबंधक ने धमकी दी और पांच हंजार रुपये लेकर चुप रहंने को कहंा। वहं नहंीं माना तो उसे नौकरी से हंटा दिया गया। उधर, इस शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी हैं। बुधवार को पुलिस ने बैंक स्टाफ को तलब करके इस पर जवाबतलबी की। इसके बाद से हंी बैंक स्टाफ सकते में हैं।

वर्जन..

मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहंी हैं। मेरे पास कोई शिकायत नहंी आई। मौखिक तौर पर इस बारे में पता चला हैं। अपने स्तर पर बैंक द्वारा जांच की जा रहंी हैं। कहंीं कोई गड़बड़ी नहंीं हैं।

-मोनिका, एक्सिस बैंक मैनेजर।

शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रहंी हैं। सच्चाई का पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी मिलेगा, उसे बख्शा नहंीं जाएगा।

-विष्णु प्रसाद, एसएचओ, शहंर थाना।

chat bot
आपका साथी