बिल ठीक कराने के नाम पर रिश्वत लेता हुआ विभाग का लिपिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जार : बढ़ा हुआ बिजली का बिल ठीक कराने के नाम रिश्वत लेने के एक आरोपी लिपिक एव

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)
बिल ठीक कराने के नाम पर रिश्वत लेता हुआ विभाग का लिपिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जार :

बढ़ा हुआ बिजली का बिल ठीक कराने के नाम रिश्वत लेने के एक आरोपी लिपिक एवं उसके एक साथी को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए दोनों के खिलाफ विभाग की ओर से नियमानुसार कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। धौड़ निवासी एक उपभोक्ता की शिकायत पर विभाग की ओर से इस कार्यवाही को अमल में लाया गया। इधर, विजिलेंस की ओर से काबू किए गए दोनों की चर्चा संबंधित विभाग में खूब रही।

आखिर क्या रहा मामला

जिला विजिलेंस विभाग को धौड़ गाव निवासी अर्जुन ने शिकायत दी थी कि उसका बिजली का बिल बढ़कर आया था। जिसे ठीक कराने के लिए वह लगातार विभाग में चक्कर लगा रहा था। लेकिन संबंधित लिपिक उसका जानबूझ कर काम नहीं कर रहा था।

जहाजगढ़ गाव स्थित सब स्टेशन पर कार्यरत लिपिक प्रवीण ने काम को करने के लिए तीन हजार रुपये की रिश्वत की डिमाड की। जिस पर कुंठित होते हुए पीड़ित ने इस घटना की शिकायत विजिलेंस को कर दी। जिस पर जिला प्रशासन को शिकायत की सूचना देते हुए अमल में लाई गई रेड के लिए तहसीलदार को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया।

साथी को सौंपी रिश्वत की राशि विजिलेंस की ओर से निरीक्षक ओम प्रकाश शर्मा की अगुवाई में हुई रेड में शिकायतकर्ता ने तीन हजार रुपये की रिश्वत की राशि आरोपी लिपिक प्रवीण को दे दी। बताते है कि लिपिक ने राशि लेने के बाद इसे अपने साथी पवन को दे दिया। ताकि वह उसे लेकर वहा से चला जाए। लेकिन पहले से सतर्क बैठी विजिलेंस की टीम ने उसे भी धर दबोचा।

प्रतिक्रिया : निरीक्षक ओम प्रकाश शर्मा का कहना है कि शिकायत के आधार पर हुई कार्यवाही में दो आरोपियों को काबू कर लिया गया है। विभाग में तैनात लिपिक के अलावा उसके सहयोगी को भी काबू किया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी